DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शरद यादव बोले, बिना PM पद का उम्मीदवार घोषित किए चुनाव में उतरेगा  महागठबंधन 

Sharad yadav

कांग्रेस सहित विपक्षी दल बिना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किये 2019 के लोकसभा चुनाव में उतरेंगे। लोकतांत्रिक जनता दल(लोजद) के राष्ट्रीय संरक्षक शरद यादव ने बुधवार को सहरसा परिसदन में कहा है कि पहले भी विपक्षी दल प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए बिना चुनाव मैदान में उतरे हैं। 

लोजद के राष्ट्रीय संरक्षक ने कहा कि 1977, 1989 व 1996 में भी विपक्षी दल बिना उम्मीदवार को नाम घोषित किए चुनाव मैदान में उतर चुके हैं। इसमें सफलता भी मिली थी। उन्होंने गठबंधन को लेकर लगाये जा रहे कयासों को विराम देते हुए कहा कि मुद्दे पर महागठबंधन होगा। वर्तमान सरकार के खिलाफ विपक्षी दल एकजुट हैं और एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरेंगे। उन्होंने बसपा और सपा के भी साथ आने का पूर्ण दावा किया।

पांच राज्यों के चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया देते हुए शरद यादव ने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी के कारण आम जनता से लेकर व्यवसायी वर्ग तक परेशान है। लोगों की बैचेनी के कारण विस्फोट हो रहा है। इसका परिणाम पांच राज्यों के चुनाव में भी देखने को मिला है। पांचों राज्य में भाजपा की पराजय हुई है। भाजपा ने चुनावी रणनीति के तहत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कई निर्दलीय उम्मीदवार खड़ा कर अपनी इज्जत बचाई है। अगर निर्दलीय उम्मीदवार नहीं होते तो भाजपा की और बदतर स्थिति होती। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा को 31 फीसदी वोट मिला था। जबकि वह सौ फीसदी लोगों का समर्थन का दावा करते हुए संवैधानिक संस्थाओं के विरोध में लगी है। रालोसपा के लोजद में विलय संबंधी सवाल को उन्होंने टालते कहा कि अभी वे जनता के बीच हैं।
बिहार की स्थिति शब्दों में बयां नहीं हो सकती

लोजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बिहार की स्थिति शब्दों में बयां नहीं हो सकती है। बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है। कानून का राज समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि बिहार के जनादेश का अपमान हुआ है। बिहार की जनता ने ही सबसे पहले भाजपा को नकारा था। उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी नंबर दो का धंधा बन चुका है। सूबे में उद्योग धंधे पूरी तरह चौपट हो चुके हैं। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sharad yadav says mahagathbandhan will contest 2019 loksabha elelction without pm candidadte name