ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारअयोध्या जा रही शालिग्राम शिला का बिहार में जगह-जगह स्वागत; दर्शन को उमड़ी भीड़, श्रीराम की बनेगी मूर्ति

अयोध्या जा रही शालिग्राम शिला का बिहार में जगह-जगह स्वागत; दर्शन को उमड़ी भीड़, श्रीराम की बनेगी मूर्ति

नेपाल से दो बड़ी शालीग्राम शिला अयोध्या ले जाई जा रही हैं। इनसे श्रीराम और सीता की मूर्तियां बनाई जाएंगी। बताया जा रहा है कि इन शिलाओं को नेपाल की शालिग्रामी नदी से निकाला गया है, जो करोड़ों साल पुरान

अयोध्या जा रही शालिग्राम शिला का बिहार में जगह-जगह स्वागत; दर्शन को उमड़ी भीड़, श्रीराम की बनेगी मूर्ति
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,मोतिहारीTue, 31 Jan 2023 10:54 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नेपाल के जनकपुर से अयोध्या जा रही शालिग्राम शिला का बिहार में जगह-जगह स्वागत हो रहा है। इस शिला से अयोध्या के भव्य मंदिर में भगवान श्रीराम और सीता की मूर्ति बनाई जाएगी। शालिग्राम शिला मंगलवार सुबह को एनएच 28 पर पूर्वी चंपारण जिले के मेहसी के घरियारी चक गांव के सामने पेट्रोल पंप के पास पहुंची। यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने शिला पर पुष्प की वर्षा कर भव्य स्वागत किया।

मेहसी में सुबह लगभग 6 बजे पेट्रोल पंप के निकट शालिग्राम शिला के दर्शन के लिए महिला, पुरुष और बच्चों की  भीड़ लगनी शुरू हो गई। देखते ही देखते हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो  गई। जय श्रीराम के उदघोष से मेहसी गूंजने लगा। विधायक श्याम बाबू यादव अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूरी भीड़ का नेतृत्व किया। शिला पट को छूने के लिए लोग काफी उत्सुक नजर आए। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता भी भारी संख्या में मौजूद रहे।

बता दें कि नेपाल से दो बड़ी शालिग्राम शिला अयोध्या ले जाई जा रही हैं। इनसे श्रीराम और सीता की मूर्तियां बनाई जाएंगी। बताया जा रहा है कि इन शिलाओं को नेपाल की शालिग्रामी नदी से निकाला गया है, जो करोड़ों साल पुरानी हैं। इन शिलाओं को ट्रक के जरिए अयोध्या ले जाया जा रहा है। रास्ते में जगह-जगह इसके दर्शन के लिए भीड़ उमड़ रही है। मंगलवार को शालिग्राम शिला गोपालगंज पहुंचेगी, जहां विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा भी दर्शन करेंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें