ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार के लाल शैलेश कुमार ने पैरा एशियन गेम्स में जीता गोल्ड, पीएम मोदी और सीएम नीतीश ने दी बधाई

बिहार के लाल शैलेश कुमार ने पैरा एशियन गेम्स में जीता गोल्ड, पीएम मोदी और सीएम नीतीश ने दी बधाई

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि चीन में चल रहे पैरा एशियन गेम्स 2023 के दौरान हाई जंप स्पर्द्धा में शैलेश कुमार के स्वर्ण पदक जीतने पर बिहार के साथ ही पूरा देश गौरवान्वित है।

बिहार के लाल शैलेश कुमार ने पैरा एशियन गेम्स में जीता गोल्ड, पीएम मोदी और सीएम नीतीश ने दी बधाई
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाTue, 24 Oct 2023 08:23 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन में चल रहे पैरा एशियन गेम्स 2023 में बिहार के लाल शैलेश कुमार ने भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें इस जीत की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। शैलेश कुमार जमुई के रहने वाले हैं। उन्होंने पैरा एशियन गेम्स के दौरान हाई जंप स्पर्धा में पहला स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को शैलेश कुमार को चीन में चल रहे के हाई जंप स्पर्द्धा में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। साथ ही सीएम ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। शैलेश कुमार जमुई जिले के इस्लामनगर के रहने वाले हैं। सीएम नीतीश ने कहा कि हाई जंप स्पर्द्धा में शैलेश के स्वर्ण पदक जीतने पर बिहार के साथ ही पूरा देश गौरवान्वित है। उनकी कड़ी मेहनत और दृढ़संकल्प ने ही आज उन्हें इस मुकाम पर पहुंचाया है। वे निरंतर प्रगति के शीर्ष पर पहुंचें और देश का नाम रौशन करते रहें, ऐसी कामना है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट शेयर कर शैलेश कुमार को भारत के लिए गोल्ड जीतने पर बधाई दी। बता दें कि पैरा एशियन गेम्स चीन में आयोजित किए जा रहे हैं। हांगझु स्टेडियम में आयोजित हाई जंप प्रतियोगिता में शैलेश कुमार ने यह उपलब्धि अपने नाम की। भारत लौटने पर पीएम मोदी शैलेश समेत अन्य विजेता खिलाड़ियों से मुलाकात भी कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें