DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › समस्तीपुर: युवती का यौन शोषण करने के लिए युवक ने रचा ऐसा नाटक कि पुलिस भी हैरान रह गयी
बिहार

समस्तीपुर: युवती का यौन शोषण करने के लिए युवक ने रचा ऐसा नाटक कि पुलिस भी हैरान रह गयी

लाइव हिन्दुस्तान,समस्तीपुरPublished By: Sudhir Kumar
Tue, 21 Sep 2021 01:02 PM
समस्तीपुर: युवती का यौन शोषण करने के लिए युवक ने रचा ऐसा नाटक कि पुलिस भी हैरान रह गयी

समस्तीपुर में आईपीएस होने का झांसा देकर एक युवती से यौन शोषण का मामला सामने आया है। पीड़ित युवती की शिकायत पर पुलिस ने नकली आईपीएस को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक की पहचान अविनाश कुमार मिश्रा के रूप में हुई है जो दरभंगा का रहने वाला है। पुलिस इस नकली आईपीएस से पूछताछ कर रही है। पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वह अकेला है या किसी गिरोह का सदस्य है।

ठिकाने से विदेशी रिवॉल्वर और वर्दी बरामद

दरअसल एक युवती ने समस्तीपुर एसपी से शिकायत किया कि अविनाश कुमार नामक एक युवक उसके साथ रिलेशनशिप में है जो अपने आप को आईपीएस बताता है। अविनाश ने शादी का झांसा देकर कई बार उसका यौन शोषण किया और अब शादी से इंकार कर रहा है। एसपी के आदेश पर डीएसपी शाहबान हबीब ने  मामले की जांच कराई और आरोपी को पकड़ लिया। उसके ठिकानों पर छापामारी की गई तो आईपीएस का यूनिफॉर्म, एक रिवाल्वर आधा दर्जन जिंदा कारतूस, लैपटॉप  और महंगा मोबाइल बरामद किया गया।  बताया जा रहा है कि अविनाश के पास से बरामद हथियार विदेशी है। पुलिस आरोपी अविनाश की हिस्ट्री खंगाल रही है कि उसके पास  रिवॉलवर, कारतूस कहां से आए।  और वह क्या  कारोबार करता है ।

पहले पहले भी जा चुका है जेल

इससे पहले अविनाश कुमार मिश्रा ने दरभंगा में भी अपनी कलाकारी दिखाई थी। वहां एक स्कूल के प्रोग्राम में खुद को आईपीएस ऑफिसर बता कर अतिथि के रूप में शामिल हुआ था।  अविनाश ने वहां बच्चों के बीच मोटिवेशनल लेक्चर  भी दिया था। दरअसल अविनाश आईपीएस की तैयारी तो कर रहा था लेकिन इसमें सफल नहीं हो पाया। इसीलिए नकली आईपीएस बन गया। लेकिन कुछ दिनों के बाद दरभंगा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

नाम बदल बदल कर करता है धोखाधड़ी

समस्तीपुर पुलिस अविनाश मिश्रा से कड़ी पूछताछ कर रही है। जांच में पता चला है कि आरोपी अपना नाम बदल बदल कर अलग-अलग जिलों में आईपीएसगिरी करता है। पता चला है अमित झा, अमन पराशर, दिलखुश जैसे नामों से उसने लोगों को छला है। 

संबंधित खबरें