DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › शादी से पहले हुआ कुछ ऐसा कि बीच मंडप में दुल्हन को छोड़कर भागा दूल्हा, जानें पूरा मामला
बिहार

शादी से पहले हुआ कुछ ऐसा कि बीच मंडप में दुल्हन को छोड़कर भागा दूल्हा, जानें पूरा मामला

एक संवाददाता,छपरा। पानापुर Published By: Dinesh Rathour
Sun, 27 Jun 2021 06:24 AM
शादी से पहले हुआ कुछ ऐसा कि बीच मंडप में दुल्हन को छोड़कर भागा दूल्हा, जानें पूरा मामला

शादी-बारातों में किसी न किसी बात को लेकर विवाद अक्सर होता रहा है। कई बार विवाद एक-दूसरे के खून का प्यासा तक हो जाता है। बिहार के छपरा जिले के गांव में बारात आई थी। लड़की वालों ने बारात का जोरशोर से स्वागत किया। शादी की रस्में शुरू हो गईं। दूल्हा-दुल्हन को मंडप में बुलाया गया। सात फेरे शुरू होने वाले थे कि जब जनाती और बारातियों में मारपीट शुरू हो गई। बात इतनी बढ़ी कि दोनों तरफ से चाकू-छुरी चलने लगीं।  दोनों तरफ से मारपीट के दौरान कई लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी जब दूल्हे को हुई तो वह मंडप में दुल्हन को छोड़कर भाग गया। दुल्हन दूल्हे का काफी देर तक इंतजार करती रही लेकिन वह नहीं पहुंचा।   

छपरा जिले के थाना क्षेत्र के बसतपुर गांव निवासी वकील बैठा की पुत्री पिंकी की शादी बेलौर गांव निवासी राम अयोध्या बैठा के पुत्र राजन बैठा के साथ तय हुई थी। तय समय के अनुसार द्वारपूजा एवं कन्या निरीक्षण के बाद शादी की रस्म अदायगी हो रही थी। इसी दौरान जनवासे में बारातियों एवं ग्रामीणों के बीच नाच देखने को लेकर मारपीट शुरू हो गई। दोनों पक्षों की तरफ से चाकूबाजी होने लगी। दूल्हे के भाइयों को चाकू लगते ही चारों तरफ अफरातफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। घटना के बाद लोग घायलों को इलाज के लिए पीएचसी पानापुर ले गए, जहां प्राथमिक उपचार के चिकित्सकों ने छपरा रेफर कर दिया। फिलहाल घायल युवकों का इलाज सिवान में चल रहा है, जहां मुकेश बैठा की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

घटना की जानकारी के  बाद स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंची एवं मामले की छानबीन में जुटी है। दिल के अरमां आंसुओं में बह गए। कहा जाता है कि वही होता है जो होनी को मंजूर होता है। गुरुवार को द्वारपूजा एवं कन्या निरीक्षण के बाद दूल्हा राजन एवं दुल्हन पिंकी एक सूत्र में बंधने के लिए मंडप में शादी की रस्म अदायगी निभा रहे थे लेकिन होनी को शायद कुछ और मंजूर था। दो भाइयों को चाकू लगने की बात सुनते ही दूल्हा राजन शादी की रस्म बीच में ही छोड़कर मंडप से भाग गया। 

संबंधित खबरें