ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार: मायागंज अस्पताल के सात हेल्थ मैनेजर हुए इधर से उधर, जानें अब किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

बिहार: मायागंज अस्पताल के सात हेल्थ मैनेजर हुए इधर से उधर, जानें अब किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

भागलपुर जिले के मायागंज अस्पताल में तैनात सात हेल्थ मैनेजर को इधर से उधर किया गया। मायागंज अस्पताल में तैनात 12 हेल्थ मैनेजर में से छह के दायित्वों में पूरी तरह से बदलाव हुआ। जबकि एक के कार्यक्षेत्र...

बिहार: मायागंज अस्पताल के सात हेल्थ मैनेजर हुए इधर से उधर, जानें अब किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी
कार्यालय संवाददाता,भागलपुरWed, 23 Jun 2021 10:17 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर जिले के मायागंज अस्पताल में तैनात सात हेल्थ मैनेजर को इधर से उधर किया गया। मायागंज अस्पताल में तैनात 12 हेल्थ मैनेजर में से छह के दायित्वों में पूरी तरह से बदलाव हुआ। जबकि एक के कार्यक्षेत्र में आंशिक बदलाव तो पांच हेल्थ मैनेजर के कार्यक्षेत्र में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 

इस बाबत अस्पताल प्रशासन ने न केवल आदेश निर्गत किया बल्कि यह सोमवार से प्रभावी भी हो गया। मायागंज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास ने बताया कि इमरजेंसी के हेल्थ मैनेजर बिरमनी कुमार को मेडिसिन विभाग का स्वास्थ्य मैनेजर बनाया गया है। जबकि मेडिसिन विभाग के हेल्थ मैनेजर अभिषेक कुमार को इमरजेंसी का हेल्थ मैनेजर बनाया गया है। 

हड्डी रोग विभाग एवं ट्रामा वार्ड के हेल्थ मैनेजर रहे पवन कुमार पांडे को इमरजेंसी में भेजा गया है, जबकि सर्जरी विभाग के हेल्थ मैनेजर ब्रजेश कुमार को सर्जरी विभाग के साथ-साथ बर्न वार्ड की जिम्मेदारी दी गयी है। इमरजेंसी में तैनात रहे रोशन शंकर को हड्डी रोग, ट्रॉमा वार्ड, नेत्र रोग विभाग, इएनटी विभाग का हेल्थ मैनेजर बनाया गया है। 

आई, इएनटी व निश्चेतना विभाग के हेल्थ मैनेजर सन्नी कुमार सितेश को आईसीयू, एनेस्थेसिया एवं सभी प्रकार के ऑक्सीजन मेनीफोल्ड एवं ऑक्सीजन आपूर्ति का हेल्थ मैनेजर बनाया गया है। आईसीयू, पैथोलॉजी, रेडियोलॉजी, ब्लड बैंक के हेल्थ मैनेजर अनिल कुमार शर्मा से आईसीयू लेकर उन्हें बाकी विभागों के अलावा एमडीआर टीबी वार्ड, चर्म एवं गुप्त रोग एवं सीएसएसडी (सेंट्रल स्टेरायल सप्लाई डिपार्टमेंट) का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। 

वहीं मधुकर पहले की तरह ओपीडी, दिप्ती भारती पूर्व की तरह शिशु रोग विभाग एवं नीकू वार्ड, आभा कुमारी पहले की तरह ही स्त्री एवं प्रसव रोग विभाग की हेल्थ मैनेजर रहेंगी। इसके अलावा इमरजेंसी में तैनात रहे सौरभ सिंह, इरफान अहमद पहले की तरह इन्हीं विभागों के हेल्थ मैनेजर के रूप में काम करते रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें