Thursday, January 20, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारमुजफ्फरपुर: प्रतिमा विसर्जन के दौरान बुजुर्ग की मौत, दो घायल, ऐसे हुआ हादसा

मुजफ्फरपुर: प्रतिमा विसर्जन के दौरान बुजुर्ग की मौत, दो घायल, ऐसे हुआ हादसा

लाइव हिन्दुस्तान,मुजफ्फरपुरSudhir Kumar
Sat, 16 Oct 2021 02:42 PM
मुजफ्फरपुर: प्रतिमा विसर्जन के दौरान बुजुर्ग की मौत, दो घायल, ऐसे हुआ हादसा

इस खबर को सुनें

मुजफ्फरपुर में दुर्गा पूजा के बाद प्रतिमा के विसर्जन के दौरान एक बुजुर्ग की दर्दनाक मौत हो गयी और दो बच्चे घायल हो गये। ये सभी बिजली के तार की चपेट में आ गए थे। यह घटना जिले के सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र के सगहरी गांव की है। मृतक की पहचान 60 वर्षीय राम विनोद राय के रुप में हुई है जो सगहरी गांव के निवासी थे। राम विनोद राय की मौत के बाद विसर्जन में अफरातफरी का माहौल बन गया और डर के मारे लोग इधर-उधर भागने लगे। 

ग्रामीणों से सूचना मिलने पर सिवाईपट्टी थानाध्यक्ष मो. शमीम अख्तर दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की अपील करके हालात को संभाला। पुलिस की मदद से घायल दोनों बच्चों को शहर में इलाज के लिए भेजा गया। प्रारंभिक जांच के बाद मृतक राम विनोद राय का शव पोस्टमार्टम कराने के लिए SKMCH में भेज दिया गया। थानाध्यक्ष मो. शमीम अख्तर ने बताया कि घायल बच्चों की पहचान के बारे में जानकारी नही मिली है लेकिन वे भी सगहरी गांव के हीं रहने वाले हैं। बच्चे के परिजन भी अस्पताल निकल गए थे। वहां से लौटने के बाद उनका बयान दर्ज किया जाएगा।

ट्रैक्टर पर रखी गयी थी प्रतिमा, साथ में बैठे थे दर्जनों लोग  

बताया जा रहा है कि गांव के चौक पर दुर्गा पूजा की गयी थी। शनिवार को गांव से सैकड़ों की संख्या में लोग मूर्ति लेकर विसर्जन करने निकले थे। गांव से कुछ दूरी पर ही एक तालाब है जिसमे मूर्ति को वसर्जित किया जाना था। प्रतिमा को एक ट्रैक्टर पर रखा गया था और जुलुश की शक्ल में लोग माता के भजनों पर झूमते हुए लोग आगे बढ़ रहे थे। ट्रैक्टर पर मूर्ति के साथ दर्जनों लोग सवार थे। बुजुर्ग राम विनोद राय भी उसी ट्रैक्टर पर थे। रास्ते में एक जगह हाईटेंशन तार नीचे झुका हुआ है। ट्रैक्टर वहां से गुजरी तो किसी को इसका एहसास नही हुआ। अचानक बुजुर्ग राम विनोद राय उस तार की चपेट में आ गए जिसकी चपेट में आने से उनकी मौत हो गयी। बुजुर्ग के के साथ सम्पर्क में आने से ट्रैक्टर पर सवार दो बच्चे भी आंशिक रूप से घायल हो गए।  घटना के साथ हीं ट्रैक्टर पर सवार लोग कूद कर भाग चले।

पुलिस ने कराया विसर्जन

दुर्गा पूजा को लेकर सगहरी गांव में चारो ओर उल्लास और खुशी का माहौल था। शनिवार को सुबह से ही प्रतिमा विसर्जन की तैयारी चल रही थी। लेकिन, इस दुर्घटना से एक पल में ही सारी खुशियां मातम में बदल गयी। आस पास के कई गांव को कोहराम मचा है। बिजली विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया जा रहा है। कुछ देर लोग आक्रोशित होकर हल्ला हंगामा भी करने लगे लेकिन, पुलिस ने सभी को समझाकर शांत कराया। उसके बाद पुलिस ने अपनी देखरेख में प्रतिमा का वसर्जन करवाया।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें