ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारपटना यूनिवर्सिटी : पीजी में नामांकन की दूसरी सूची के लिए सोमवार तक करना होगा इंतजार

पटना यूनिवर्सिटी : पीजी में नामांकन की दूसरी सूची के लिए सोमवार तक करना होगा इंतजार

पटना विश्वविद्यालय में पीजी एमए, एमएमसी में नामांकन की दूसरी सूची के लिए इंतजार करना पड़ेगा। विश्वविद्यालय में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। पहले मेधा सूची के आधार पर छात्रों का नामांकन शनिवार तक...

पटना यूनिवर्सिटी : पीजी में नामांकन की दूसरी सूची के लिए सोमवार तक करना होगा इंतजार
Sudhir Kumarहीटी,पटनाSun, 23 Jan 2022 11:08 AM

इस खबर को सुनें

पटना विश्वविद्यालय में पीजी एमए, एमएमसी में नामांकन की दूसरी सूची के लिए इंतजार करना पड़ेगा। विश्वविद्यालय में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। पहले मेधा सूची के आधार पर छात्रों का नामांकन शनिवार तक हुआ। वैसे छात्र-छात्राएं जिनका पेमेंट स्लिप नहीं निकलने की वजह से नामांकन नहीं हुआ है, उन्हें सोमवार तक मौका दिया जाएगा।

अभी 15-20 प्रतिशत सीट खाली

सोमवार के बाद बची सीटों पर दूसरी मेधा सूची जारी की जाएगी। अभी तक विश्वविद्यालय की जो रिपोर्ट मिली है, उसके अनुसार 15 से 20 प्रतिशत सीटें खाली हैं। उनमें ज्यादातर सीटें मानविकी संकाय के कोर्स में बची हुई हैं। इसमें उर्दू, संस्कृत, बांग्ला, हिंदी, पर्सियन आदि की सीटें बची हैं। इसके अलावा सामाजिक विज्ञान में इतिहास, राजनीति विज्ञान और भूगोल में अधिक भीड़ है।

फरबरी में एडमिशन क्लोज

पीजी साइंस में भी लगभग 7 से 10 प्रतिशत सीटें बची हैं। एमकॉम में अब भी सीटें बची हैं। विश्वविद्यालय के डीन अनिल कुमार ने बताया कि सोमवार को पूरी रिपोर्ट लेने के बाद मंगलवार को बची सीटों पर दूसरी मेधा सूची जारी कर दी जाएगी। इसके बाद स्पोर्ट्स कोटा समेत अन्य कोटा में नामांकन लिया जाएगा। फरवरी में नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर दी जाएगी।

epaper