ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारINDIA गठबंधन की अगली बैठक में होगी सीट बंटवारे पर बात? नीतीश कुमार ने दिए संकेत

INDIA गठबंधन की अगली बैठक में होगी सीट बंटवारे पर बात? नीतीश कुमार ने दिए संकेत

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी-एनडीए के खिलाफ बने विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन की अगली बैठक में सीट बंटवारे पर बात हो सकती है। सीएम नीतीश ने कहा कि इसमें सबकुछ तय हो जाएगा।

INDIA गठबंधन की अगली बैठक में होगी सीट बंटवारे पर बात? नीतीश कुमार ने दिए संकेत
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाThu, 07 Dec 2023 10:40 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर INDIA गठबंधन की इस महीने वाले बैठक में सीट बंटवारे पर बात होने की चर्चा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि वे INDIA गठबंधन की आगामी बैठक में शामिल होंगे। इस मीटिंग में सबकुछ तय करना होगा। अब देर नहीं होनी चाहिए। 

INDIA गुट की बैठक 6 दिसंबर को आयोजित की गई थी। कुछ नेताओं की व्यस्तता के चलते इस बैठक को टाल दिया गया। अब 17 दिसंबर को दिल्ली में इस बैठक का आयोजन किया जाएगा। INDIA गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होने की अटकलों से सीएम नीतीश कुमार ने किनारा किया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन की बैठक में वे नहीं जाए, ऐसा हो नहीं सकता है। 

नीतीश ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि उनकी तबीयत खराब थी इसलिए वे आराम पर थे। अब वे ठीक हो गए हैं। INDIA गठबंधन की अगली बैठक में वे जरूर जाएंगे। नीतीश कुमार ने गठबंधन में शामिल दलों के नेताओं से कहा है कि वे अगली बैठक में सबकुछ तय कर लें।

उन्होंने कहा कि वे आगामी बैठक में फिर से यह मांग उठाएंगे कि सबकुछ तय कर लिया जाए। अब देर नहीं करनी चाहिए। सीएम नीतीश ने विपक्षी दलों द्वारा स्थानीय स्तर पर एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ने पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्यों में चुनाव आते हैं तो सभी एक-दूसरे के खिलाफ हो जाते हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए। सभी को साथ मिलकर लड़ना चाहिए। अब ऐसा नहीं होगा।

कांग्रेस को भी अच्छा वोट मिला है... तीन राज्यों में हार पर नीतीश का मरहम

सीट बंटवारे पर होगी बात?
कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकसभा चुनाव के सीट बंटवारे को लेकर INDIA गठबंधन की अगली बैठक में बात हो सकती है। खुद नीतीश कुमार यह मुद्दा मीटिंग में उठा सकते हैं। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म हो गए हैं और उसके नतीजे भी आ चुके हैं। कांग्रेस भी इन चुनावों के बाद सीट बंटवारे पर चर्चा करने की बात कह रही थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें