DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Elections 2019: महागठबंधन में सीट बंटवारे में कांग्रेस के कारण फंसा पेच

महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस के कारण पेच फंस गया है। कांग्रेस में तेजस्वी द्वारा शनिवार को किए गए ट्वीट के बाद से काफी नाराजगी है। तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा था कि अगर अपनी चंद सीटें बढ़ाने और सहयोगियों की घटाने के लिए अहंकार नहीं छोड़ा तो संविधान में आस्था रखने वाले न्यायप्रिय देशवासी माफ नहीं करेंगे। 

उधर, राज्य की कुल 40 लोकसभा सीटों में कांग्रेस 11 से कम स्वीकार करने को तैयार नहीं है। वहीं, राजद ने  संकेत दिया है कि कांग्रेस को सात सीट से अधिक नहीं दी जा सकती है, अन्यथा कांग्रेस महागठबंधन से अलग होकर चुनाव लड़ सकती है। 

कांग्रेस व राजद की रस्साकशी के बीच महागठबंधन के सीट बंटवारे की घोषणा एक बार फिर दो दिनों के लिए टल गयी है। अब 19 मार्च को सीटों पर घोषणा हो सकती है। उधर, महागठबंधन के घटक दल हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने तेजस्वी के ट्वीट का समर्थन किया और कहा कि कांग्रेस को बड़ा दिल दिखाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि घटक दलों की बैठक के बाद सीटों की घोषणा होगी। 

वहीं, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि भाकपा माले से सीट बंटवारे को लेकर बातचीत हो रही है। महागठबंधन के सीटों की घोषणा पटना में ही होगी और इसके लिए जिम्मेवारी राजद के तेजस्वी प्रसाद यादव को सौंपी गयी है। वहीं, सूत्रों के अनुसार कांग्रेस की ओर से एक बार फिर राजद नेतृत्व को मनाने की कोशिशें तेज कर दी गयी है। 

दूसरी ओर, राजद सूत्रों के अनुसार कांग्रेस अगर साथ नहीं आती है तो वामदलों एवं सपा-बसपा को साथ लेकर चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी है। उधर, भाकपा नेताओं का कहना है कि पार्टी राजद के स्टैंड के सामने आने के बाद ही कोई फैसला लेगी। इसलिए उसने अपने सीटों की घोषणा को भी दो दिन के लिए टाल दी है। 

वहीं विकासशील इंसान पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी ने दावा किया कि सीट व उम्मीदवारों की सूची दोनों तय है। 19 मार्च को सीट बंटवारे की घोषणा कर दी जाएगी। दावा किया कि कांग्रेस के साथ सबकुछ ठीक-ठाक है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Seat sharing issue not solved in Grand alliance due to Congress in Bihar