ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में बालू माफिया बेलगाम, जिला खनिज पदाधिकारी से मारपीट कर कपड़े फाड़े

बिहार में बालू माफिया बेलगाम, जिला खनिज पदाधिकारी से मारपीट कर कपड़े फाड़े

मधुबनी के झंझारपुर में बालू माफिया ने जिला खनिज पदाधिकारी की पिटाई कर उनके कपड़े फाड़ दिए। आरोपी पदाधिकारी के कब्जे से जब्त बालू से लदे दो ट्रैक्टर छुड़ाकर ले गए।

बिहार में बालू माफिया बेलगाम, जिला खनिज पदाधिकारी से मारपीट कर कपड़े फाड़े
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,मधुबनीThu, 22 Feb 2024 08:58 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में बालू माफिया बेलगाम होते जा रहे हैं। ताजा मामला मधुबनी जिले के झंझारपुर का है। जहां जिला खनिज विकास पदाधिकारी पर बालू माफिया ने हमला कर दिया। छापेमारी में जब्त उजला बालू लदे दो ट्रैक्टर को आरोपी जबरन छुड़ाकर ले गए। इस दौरान पदाधिकारी से मारपीट और बदसलूकी की गई। उनके कपड़े तक फाड़ दिए गए।

खनिज विकास पदाधिकारी के आवेदन पर आरएस ओपी क्षेत्र में 8 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है। घटना आरएस ओपी के अदलपुर डूबरबोना के सामने कमला नदी के पूर्वी तटबंध सड़क के पास हुई। प्रभारी एसडीपीओ बीके बृजेश ने कहा कि सरकारी अधिकारी पर हमला हुआ है। सरकारी काम रोकने का प्रयास किया गया है। शिकायत दर्ज की गई है, असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला
जिला खनिज विकास पदाधिकारी संतोष कुमार ने बुधवार को झंझारपुर आरएस के अदलपुर  के कमला पूर्वी तटबंध पर अवैध रूप से दो ट्रैक्टर को उजला बालू ले जाते देखा। पदाधिकारी ने बताया कि मधुबनी जिले में कहीं भी कोई बालू घाट संचालित नहीं है। सभी जगहों पर बालू उगाही अवैध है, खनन पर रोक लगी हुई है। ऐसे में बालू ट्रैक्टर को रोका गया लेकिन चालक भाग गए।

खनन माफिया पर कार्रवाई होगी- डिप्टी सीएम विजय सिन्हा
दूसरी ओर, डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने बुधवार को कहा कि खनन एवं भूतत्व विभाग में माफिया का वर्चस्व रोकना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का निर्देश है। इस माफिया से ऐसे लोग जुड़े हैं, जो बिहार में अराजकता फैला रहे हैं। विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि इस पर एक्शन लेने के लिए कमांड कंट्रोल रूम बनाया जाए। यहां से सीधे मॉनिटरिंग की जाए। खनन विभाग की अपनी फोर्स हो, ताकि पदाधिकारी पर हमले न हो सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें