DA Image
31 मार्च, 2021|3:34|IST

अगली स्टोरी

समस्तीपुर मंडल के डीआरएम का ऐलान,- मार्च में ही रेल सेवा से जुड़ जाएगा कोसी और मिथिलांचल

samastipur division railway drm announced during inspection work in supaul- kosi and mithilanchal wi

बिहार के सुपौलवासियों को मार्च में रेलवे की सौगात मिलने वाली है। सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो मार्च के अंत तक प्रतापगंज और निर्मली रेल सेवा से जुड़ जाएगा।  समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने निरीक्षण के दौरान पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही है। वह रविवार को एलजी स्पेशल ट्रेन से सहरसा-सरायगढ़ और सरायगढ़-दरभंगा रेलखंड में चल रहे निर्माण कार्य की जांच करने समस्तीपुर से सुपौल आए थे।

डीआरएम ने बताया कि मार्च तक फारबिसगंज तक अमान परिवर्तन कार्य पूरा हो जाएगा। इसके बाद पहले फेज में आसनपुर कुपहा से निर्मली और राघोपुर से प्रतापगंज के बीच ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा। हालांकि उन्होंने ट्रेनों की संख्या बढ़ाए जाने के सवाल पर कहा कि जब मेगा प्रोजेक्ट में शामिल कोसी महासेतु पर रेल परिचालन शुरू हो चुका है तो जल्द ही ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

बताया कि सहरसा-फारबिसगंज के बीच अमान परिवर्तन और विद्युतीकरण का काम पूरा होने के बाद ट्रेनों का विस्तार किया जाएगा। फिलहाल ट्रेनों के परिचालन के लिए सेफ्टी और यात्री सुविधा की जांच कर कमियों को दूर किया जा रहा है। इससे पहले उन्होंने प्लेटफॉर्म का निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। स्टेशन पर बने फुट ओवरब्रिज के साइनेज को प्लेटफॉम के इंट्री प्वाइंट पर लगाने को कहा ताकि स्टेशन आने वाले यात्रियों को आसानी से दिखे। इसके बाद स्टेशन परिसर में उत्तरी छोर पर बने यूरिनल को देखा। 

उनके साथ आरपीएफ कमांडेंट अंशुमान त्रिपाठी, सीनियर डीओएम रूपेश कुमार, सीनियर डीएसटी राहुल कुमार, डीईम क्वार्डिनेशन आरएन झा, सीनियर डीईएम 3 मयंक अग्रवाल, सीनियर डीसीएम सरस्वती चन्द्र, डीएनई रवीर कुमार, आईओडब्ल्यू प्रभात रंजन, एईएन मनोज कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Samastipur Division Railway DRM announced during inspection work in Supaul- Kosi and Mithilanchal will be connected with rail service in March itself