ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमुजफ्फरपुर: रेल पुलिस ने जब ट्रेन से उतरे यात्री का बैग खोला तो सभी दंग रह गये

मुजफ्फरपुर: रेल पुलिस ने जब ट्रेन से उतरे यात्री का बैग खोला तो सभी दंग रह गये

मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्शन पर जीआरपी ने जब एक यात्री का बैग खोला तो सभी दंग रह गये। पूरा बैग चांदी और उसके जेवर से भरा हुआ था। लेकिन उस यात्री के पास कोई ऐसा सबूत नही था कि उस बैग में भरे चांदी को...

मुजफ्फरपुर: रेल पुलिस ने जब ट्रेन से उतरे यात्री का बैग खोला तो सभी दंग रह गये
लाइव हिन्दुस्तान,मुजफ्फरपुरMon, 30 Aug 2021 05:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्शन पर जीआरपी ने जब एक यात्री का बैग खोला तो सभी दंग रह गये। पूरा बैग चांदी और उसके जेवर से भरा हुआ था। लेकिन उस यात्री के पास कोई ऐसा सबूत नही था कि उस बैग में भरे चांदी को वैध ठहराया जा सके। जीआरपी ने यह केस सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट को सौंप दिया है। पकड़ा गया यात्री महाराष्ट्र के पालघर का राजेश हीराजी पुरोहित है। सेल्स टैक्स के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं।

15 लाख रुपए है कीमत

राजकीय रेल पुलिस मुजफ्फरपुर के थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि मुजफ्फरपुर रेलवे प्लेटफॉर्म पर रोज की तरह रुटीन चेकिंग चल रही थी। बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस से उतरा एक यात्री पुलिस को देखकर दिशा बदलने लगा। तैनात ऑफिसर को उस पर शक हो गया। ऑफिसर ने उसे रोक लिया और थाना पर लेकर आया। वहां जब उसका बैग खोला गया तो सभी की आंखें चमक गई। पूरा बैग चांदी और उसके जेवरों से भरा हुआ था। राजेश से जब इसकी वैधता को लेकर कागजात की मांग की गयी तो ‌वह खामोश हो गया। बरामद चांदी की कीमत 15 लाख बताई जा रही है। 

 

सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट कर रहा जांच

पूछताछ में पता चला कि राजेश यह जेवर स्थानीय आभूषण बाजार में खपाने के लिए लाया था। उसने कई दुकानदारों के बारे में बताया है लेकिन पुलिस ने उसका खुलासा नही किया है। जीआरपी थानाध्यक्ष ने बताया है कि यह मामला सेल्स टैक्स के अधिकारियों को सौंप दिया गया है। सेल्स टैक्स के पदाधिकारी राजेश से पूछताछ कर रहे हैं। फिलहाल बरामद चांदी को संदिग्ध बताया गया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें