ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमुजफ्फरपुर में फाइनेंस कंपनी से 38 लाख की लूट, बिहार में 24 घंटे के अंदर दूसरी बड़ी वारदात

मुजफ्फरपुर में फाइनेंस कंपनी से 38 लाख की लूट, बिहार में 24 घंटे के अंदर दूसरी बड़ी वारदात

पुलिस को शक है कि इस लूट में फाइनेंस कर्मियों की भी मिलीभगत है। पुलिस ने रात को दफ्तर में मौजूद सभी कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। लूटी गई राशि 38 लाख रुपये है।

मुजफ्फरपुर में फाइनेंस कंपनी से 38 लाख की लूट, बिहार में 24 घंटे के अंदर दूसरी बड़ी वारदात
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,मुजफ्फरपुरThu, 07 Dec 2023 12:28 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में लुटेरों के हौसलें बुलंद नजर आ रहे हैं। बेखौफ बदमाशों ने मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर में बुधवार देर रात निजी फाइनेंस कंपनी को निशाना बनाया। हथियार से लैस दो अपराधियों ने 6 फाइनेंस कर्मियों को बंधक बनाकर 38 लाख रुपये लूट लिए। लुटेरों ने सीसीटीवी कैमरे और डीवीआर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने 6 फाइनेंस कर्मियों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। बिहार में 24 घंटे के अंदर लूट की दूसरी बड़ी वारदात है। इससे पहले बुधवार सुबह आरा में एक्सिस बैंक में बदमाश 16 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए थे।

जानकारी के मुताबिक अहियापुर थाना क्षेत्र के शाहबाजपुर में भारत फाइनेंस कंपनी का कार्यालय है। यहां दो दिनों के कलेक्शन का कैश जमा था। बुधवार रात को छह कर्मचारी कार्यालय में ही सोये हुए थे। तभी अपराधियों ने धावा बोला। मेन गेट खुला था। सभी बदमाश सीधे अंदर प्रवेश कर गए। फिर उन्होंने हथियार निकाल लिया। कर्मियों को गोली मारने की धमकी दी और लॉकर खुलवाकर कैश बैग में भर लिया। फिर वे गेट बाहर से बंद कर फरार हो गए। 

सूचना मिलने पर एसएसपी राकेश कुमार, सिटी एसपी अरविंद प्रताप सिंह, एएसपी अवधेश दीक्षित जांच के लिए पहुंचे। एसएसपी ने फॉरेंसिक टीम बुलाकर घटनास्थल की जांच कराने का निर्देश दिया है। पुलिस को इस वारदात में फाइनेंस कर्मियों की मिलीभगत की आशंका है। इसलिए कर्मियों से पूछताछ की जा रही है। उनके मोबाइल कॉल की जांच की जा रही है। एएसपी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना में 38 लाख कैश लूट की शिकायत की गई है। कैश मिलान के बाद राशि स्पष्ट होगी।

आरा में एक्सिस बैंक से 4 मिनट में 16 लाख लूटकर भागे बदमाश, पुलिस सरेंडर चिल्लाती रही

आरा में दिनदहाड़े एक्सिस बैंक से 16 लाख की लूट
दूसरी ओर, आरा स्थित एक्सिस बैंक में बुधवार सुबह करीब सवा 10 बजे लुटेरों ने धावा बोल दिया। पांच लुटेरे अंदर आए और बैंक कर्मियों को एक कमरे में बंद कर काउंटर पर रखे 16 लाख रुपये उड़ाकर ले गए। फिर मेन गेट बंद कर दिया गया। पुलिस को लगा कि लुटेरे अंदर ही है तो जवानों ने बैंक को घेर लिया। फिर करीब डेढ़ घंटे तक बाहर से सरेंडर की अपील करते रहे। बाद में जब पुलिस अंदर गई तो पता चला कि लुटेरे चार मिनट में ही वारदात को अंजाम देकर भाग गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें