ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना IGIMS में आधी रात को बवाल; डॉक्टरों से भिड़े तीमारदार, जमकर चले लात-घूंसे, रिवॉल्वर भी लहराई

पटना IGIMS में आधी रात को बवाल; डॉक्टरों से भिड़े तीमारदार, जमकर चले लात-घूंसे, रिवॉल्वर भी लहराई

पटना के आईजीआईएमएस के इमरजेंसी आईसीयू में मरीज के इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप में तीमारदारों और डॉक्टरों के बीच भिड़ंत हो गई। जिसमें कई लोग घायल हुए। इस दौरान रिवॉल्वर भी लहराई गई

पटना IGIMS में आधी रात को बवाल; डॉक्टरों से भिड़े तीमारदार, जमकर चले लात-घूंसे, रिवॉल्वर भी लहराई
Sandeepप्रधान संवाददाता,पटनाTue, 27 Feb 2024 06:42 AM
ऐप पर पढ़ें

मरीज के इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप में आईजीआईएमएस के इमरजेंसी आईसीयू में सोमवार की रात परिजन और चिकित्सक भिड़ गए। दोनों ओर से मारपीट हुई। हथियार लहराए गए।सीनियर डॉक्टर से मारपीट की बात सुनकर डेढ़ सौ मेडिकल छात्र जुट गए और जमकर हंगामा किया। दोनों ओर से लोग चोटिल हो गए। इससे दो घंटे तक इमरजेंसी में इलाज बाधित रहा। घटना के बाद अस्पताल के निदेशक डॉक्टर बिंदी कुमार की सूचना पर पहुंचे वरीय पुलिस अधिकारी और शास्त्री नगर पुलिस ने मामले को शांत कराया। 

अस्पताल प्रशासन ने मरीज के परिजन सृजनी सिंह, चंद्रभान सिंह, सूरजभान सिंह और अभिषेक सिंह के खिलाफ शास्त्री नगर थाने में शिकायत दी है। अस्पताल के उपनिदेशक ने बताया कि आरा निवासी कुसुम लता देवी को 24 फरवरी को इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था। मरीज का वेंटिलेटर पर इलाज चल रहा है। उनका किडनी, हार्ट और लंग तीनों फेल हैं। उनके परिजन सृजनी सिंह इलाज में लापरवाही का आरोप लगा सोमवार रात डॉक्टरों से बहस करने लगी। जबकि डायलिसिस के अनुकूल नहीं पाए जाने पर डायलिसिस नहीं कराया जा रहा था। 

बाद में महिला परिजन रेडियोलॉजिस्ट से उलझ गई बहस करने लगी। महिला डॉक्टर जब परिजन को समझने आई तो वह उनके साथ भी धक्का-मुक्की करने लगी। एक परिजन ने रिवॉल्वर लहराया।  थानेदार ने बताया कि चार नामजद व छह अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। हथियार लहराने वाले चंद्रभान को गिरफ्तार कर लिया गया है और आरोपित की रिवाल्वर और 20 राउंड गोली और एक मोबाइल जब्त किया गया है।


डॉक्टर से बदसलूकी देख मेडिकल छात्र पहुंच गए और मारपीट शुरू हो गई। मरीज के एक परिजन ने रिवाल्वर लहरा दिया। परिजनों का आरोप है मेडिकल छात्रों ने मारपीट की जिससे मामला तूल पकड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें