ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारRRB-NTPC: बिहार में आरपीएफ जवानों की छुट्टियों पर रोक, ECR ने जारी किया आदेश

RRB-NTPC: बिहार में आरपीएफ जवानों की छुट्टियों पर रोक, ECR ने जारी किया आदेश

बिहार में आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा को लेकर हो रहे बवाल को देखते हुए आरपीएफ जवानों की छुट्टियों पर रोक लगा दी है। पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) ने इस बाबत बुधवार को आदेश जारी कर दिया। परीक्षा में धांधली का...

RRB-NTPC: बिहार में आरपीएफ जवानों की छुट्टियों पर रोक, ECR ने जारी किया आदेश
Yogesh Yadavपटना लाइव हिन्दुस्तानWed, 26 Jan 2022 11:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

बिहार में आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा को लेकर हो रहे बवाल को देखते हुए आरपीएफ जवानों की छुट्टियों पर रोक लगा दी है। पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) ने इस बाबत बुधवार को आदेश जारी कर दिया। परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए छात्रों ने लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी बवाल काटा।

छात्रों के निशाने पर ट्रेनें और रेलवे की संपत्तियां हैं। इसी को देखते हुए फैसला लिया गया है। छात्रों ने गणतंत्र दिवस के दिन भी बवाल काटा और गया में पैसेंजर ट्रेन की चार बोगियों में आग लगा दी। कई जिलों में हंगामा किया। पुलिस प्रशासन को छात्रों को संभालने में मशक्कत करनी पड़ी।

खुद रेल मंत्री ने भी मामले पर मीडिया से बातचीत की और छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील करने के साथ ही जांच का आश्वासन भी दिया। इसके बाद भी छात्रों का आंदोलन जारी रहा। रेल मंत्री के आश्वासन के बाद भी छात्रों ने गया में पैसेंजर ट्रेन की तीन बोगियों में आग लगा दी।

इसी को देखते हुए आरपीएफ की छुट्टियों पर रोक से संबंधित आदेश ईसीआर के हाजीपुर मुख्यालय से प्रभारी निरीक्षक के हस्ताक्षर से जारी किया गया। आदेश में कहा गया है कि आरआरबी एनटीपीसी छात्रों के आंदोलन से लॉ एंड आर्डर की घटनाओं की स्थिति खड़ी हो गई है। ऐसे में पूर्व मध्य रेल के आरपीएफ बल के सभी सदस्यों की सभी प्रकार की छुट्टियों पर अगले आदेश के लिए रोक लगा दी गई है। आदेश की कापी सभी वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्तों, आरपीएफ दानापुर, डीडीयू, धनबाद, सोनपुर, समस्तीपुर, उप मंसुआ रांची औऱ सभी सहायक सुरक्षा आयुक्तों को भेजा गया है।

epaper