ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारRRB-NTPC: गया में बवाल, सासाराम में ट्रैक पर उतरे छात्र, मुगलसराय में सतर्कता

RRB-NTPC: गया में बवाल, सासाराम में ट्रैक पर उतरे छात्र, मुगलसराय में सतर्कता

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट में संशोधन की मांग को लेकर यूपी से बिहार तक बवाल और हंगामा लगातार तीसरे दिन जारी है। गया में जहां ट्रेन में आगजनी और पथराव किया गया, वहीं सासाराम में भी ट्रेनों को रोकने के लिए...

RRB-NTPC: गया में बवाल, सासाराम में ट्रैक पर उतरे छात्र, मुगलसराय में सतर्कता
Yogesh Yadavसासाराम चंदौली हिन्दुस्तानWed, 26 Jan 2022 02:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट में संशोधन की मांग को लेकर यूपी से बिहार तक बवाल और हंगामा लगातार तीसरे दिन जारी है। गया में जहां ट्रेन में आगजनी और पथराव किया गया, वहीं सासाराम में भी ट्रेनों को रोकने के लिए छात्र ट्रैक पर उतर आए। विभिन्न छात्र संगठनों ने सासाराम रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया।

रेल मंत्री मुर्दाबाद, छात्रों की हकमारी बंद करो, रिजल्ट को रद्द करो आदि नारे लगाते रहे। प्रशासनिक टीम छात्रों को समझाने की कोशिश में जुटी रही। उधर बिहार से सटे चंदौली जिले के मुगलसराय स्टेशन पर भी सतर्कता बरती गई। स्टेशन से लेकर ट्रैक तक फोर्स की तैनाती दिखाई दी।

सासाराम में प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही प्रशासन भी दल बल के साथ रेलवे स्टेशन जा पहुंचा। छात्र रिजल्ट में संशोधन की मांग को लेकर रेलवे स्टेशन पर डटे रहे। रेलवे के अधिकारियों के अलावा एसडीओ मनोज कुमार छात्रों को मनाने में लगी थे।

छात्र आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट रद्द होने तक आंदोलन को जारी रखने की बात करते हुए प्रशासन की बात सुनने को तैयार नहीं थे। प्रदर्शनकारी छात्र विभिन्न इलाकों से रेलवे स्टेशन पर पहुंच रहे थे। वही, प्रदर्शन को कंट्रोल करने के लिए पुलिस बल की भी भारी मौजूदगी स्टेशन पर देखी गई। प्रदर्शनकारी छात्र रेलवे स्टेशन के सीढ़ी पर जमे हुए हैं।

पीडीडीयू (मुगलसराय) जंक्शन पर चौकसी बढ़ी

पीडीडीयू नगर। छात्र आंदोलन की आहट यूपी में पहुंचते ही बुधवार को पीडीडीयू (मुगलसराय) जंक्शन को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। ताकि संभावित आंदोलन सफल न होने पाए। इसके लिए जीआरपी व आरपीएफ के दर्जनों जवान चप्पे चप्पे पर मुस्तैद रहे। बुधवार को पीडीडीयू रेल मंडल के गया स्टेशन यार्ड में खड़ी यात्री ट्रेन के रैक में छात्रों ने आग लगा दी।

वही पटना के समीप श्रमजीवी एक्सप्रेस पर छात्रों ने पथराव कर दिया। यही नहीं प्रयागराज में हुए छात्रों के बवाल के बाद पीडीडीयू जंक्शन पर जगह जगह जवानों की तैनाती कर दी गई है। वही आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार. व जीआरपी के एसएसआई मनोज कुमार यादव के नेतृत्व में दर्जनों जवान स्टेशन परिसर व यार्ड में चक्रमण करते रहे।

epaper