ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारRRB-NTPC: बवाल-आगजनी के बाद 14 ट्रेनें रद्द, सात घंटे तक रास्ते में रुकी रहीं एक्सप्रेस गाड़ियां

RRB-NTPC: बवाल-आगजनी के बाद 14 ट्रेनें रद्द, सात घंटे तक रास्ते में रुकी रहीं एक्सप्रेस गाड़ियां

RRB-NTPC परीक्षा में धांधली को लेकर आक्रोशित छात्रों का गुस्सा रेलवे स्टेशन और ट्रेनों पर निकल रहा है। गया में बुधवार को कुछ घंटों के अंतराल पर दो बार ट्रेन की बोगियों में आग लगा दी गई। पहले एक बोगी...

RRB-NTPC: बवाल-आगजनी के बाद 14 ट्रेनें रद्द, सात घंटे तक रास्ते में रुकी रहीं एक्सप्रेस गाड़ियां
Yogesh Yadav हिन्दुस्तान,गयाWed, 26 Jan 2022 07:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

RRB-NTPC परीक्षा में धांधली को लेकर आक्रोशित छात्रों का गुस्सा रेलवे स्टेशन और ट्रेनों पर निकल रहा है। गया में बुधवार को कुछ घंटों के अंतराल पर दो बार ट्रेन की बोगियों में आग लगा दी गई। पहले एक बोगी में आग लगाई गई, कुछ घंटे बाद तीन और बोगियों को आग के हवाले कर दिया गया। श्रमजीवी एक्सप्रेस पर पथराव किया गया।

छात्रों के आक्रोश को देखते हुए बुधवार को गया पटना के बीच चलने वाली 12 पैसेंजर ट्रेनों सहित कुल 14 ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है। कुछ ट्रेनों को अलग अलग स्टेशनों पर घंटों रोके रखा गया।

पटना गया के अलावा, पटना क्यूल और गया धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन नहीं हो सका। आंदोलन के कारण लंबी दूरी की आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनें घंटों लेट से चली। ट्रेनों का अस्त-व्यस्त परिचालन के कारण यात्री काफी परेशान रहे। 

गया से पटना के बीच चलने वाली 03353 पटना-गया पैसेंजर, 03275 पटना-गया पैसेंजर, 03212 गया-गया पैसेंजर व 03338 गया-पटना पैसेंजर रद्द रही। 03270 गया-पटना पैसेंजर, 03373 पटना-गया पैसेंजर, 03264 गया-पटना पैसेंजर, 03337 पटना-गया पैसेंजर  03269 पटना-गया पैसेंजर, 03613 पटना-गया पैसेंजर 03355 कियूल-गया पैसेंजर रद्द रही। साथ ही गया-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन भी रद्द कर दिया गया।

सात घण्टे तक रुकी रही पुरुषोत्तम एक्सप्रेस

आंदोलन के कारण गया जंक्शन से होकर चलने वाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेने विभिन्न स्टेशनों पर घंटों रुकी रहीं। हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस कोडरमा स्टेशन पर करीब रुकी रही।

अप पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पहाड़पुर स्टेशन पर सात घंटे रुकी रही। डाउन पुरुषोत्तम एक्सप्रेस अनुग्रह नारायण रोड स्टेशन पर, हमसफर एक्सप्रेस सासाराम स्टेशन पर, श्रमजीवी एक्सप्रेस गया जंक्शन पर, हटिया-पूर्णिया कोर्ट बंधुआ स्टेशन पर, आसनसोल-वाराणसी एक्सप्रेस गुरपा स्टेशन पर घण्टो रुकी रही।

सुपौल: छात्रों ने एक घंटे तक ट्रैक को जाम कर रोके रखी रेल

सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने लोहिया नगर रेलवे ढाला के पास रेलवे ट्रैक को 1 घंटे तक जाम कर दिया। इससे  52324 अप सहरसा-राघोपुर सवारी गाड़ी एक घंटे 2 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही। छात्रों ने पटना में रेलवे की इस रिजल्ट की गड़बड़ी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर हुए लाठीचार्ज का भी विरोध जताया।

एसडीएम मनीष कुमार, एसडीपीओ कुमार इंद्रप्रकाश व थानाध्यक्ष मनोज महतो के समझाने पर आक्रोशित छात्र ट्रक से हटे। तब जाकर अपने निर्धारित समय से 1 घंटे बाद 7:07 पर ट्रेन सुपौल स्टेशन से सरायगढ़ के लिए रवाना हुई।

इससे पहले छात्रों ने शहर में आक्रोश मार्च निकालकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। उनका कहना था कि रेलवे सीबीटी 2 की परीक्षा को कैंसिल करें और cbt-1 की परीक्षा में हुई धांधली की उच्च स्तरीय जांच कर कार्रवाई करें। उन्होंने रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग भी की।

epaper