ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती, हथियारबंद अपराधियों ने यात्रियों के मोबाइल लूटे, पीछा करने पर किया पथराव

पटना-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती, हथियारबंद अपराधियों ने यात्रियों के मोबाइल लूटे, पीछा करने पर किया पथराव

दानापुर रेल मंडल के पटना-गया रेलखंड में शुक्रवार की देर रात हथियारबंद अपराधियों ने 08623 अप पटना-रांची- हटिया एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती की। अपराधियों के गिरोह ने ट्रेन के स्लीपर कोच एस-1 में यात्रा...

पटना-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती, हथियारबंद अपराधियों ने यात्रियों के मोबाइल लूटे, पीछा करने पर किया पथराव
जहानाबाद हिन्दुस्तान टीमSat, 14 Aug 2021 05:42 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दानापुर रेल मंडल के पटना-गया रेलखंड में शुक्रवार की देर रात हथियारबंद अपराधियों ने 08623 अप पटना-रांची- हटिया एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती की। अपराधियों के गिरोह ने ट्रेन के स्लीपर कोच एस-1 में यात्रा कर रहे आधे दर्जन यात्रियों से लूटपाट की। उनके मोबाइल फोन लूट लिए। ट्रेन में लूटपाट की घटना नदवां और मखदुमपुर स्टेशन से ट्रेन खुलने के बाद हुई। 

इस संबंध में एस- 1 कोच के 33 नंबर बर्थ पर सफर कर रहे बंगाल के पुरुलिया निवासी ट्रेन यात्री मोहम्मद हाकिम के बयान पर जहानाबाद रेल थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें आधे दर्जन अज्ञात अपराधियों को आरोपित किया गया है। घटना की सूचना पाकर जहानाबाद और गया रेल थाने की पुलिस रात में ही  घटनास्थल का जायजा लिया। रेल डीएसपी मुरारी प्रसाद, जहानाबाद रेल थानाध्यक्ष लल्लू सिंह, गया रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार सशस्त्र बलों के साथ  घटनास्थल पर पहुंचे थे। जहानाबाद रेल थानाध्यक्ष ने बताया कि दर्ज कराई गई प्राथमिकी में छह यात्रियों से मोबाइल फोन लूटपाट किए जाने की जानकारी दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।

पहले नदवां स्टेशन पर ट्रेन यात्री से छीना था मोबाइल

घटना के संबंध में बताया गया है कि पटना-हटिया स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार की रात करीब 9:15 बजे अपने निर्धारित समय से पटना से खुली थी। नदवां  स्टेशन से क्रॉस करने के दौरान एक यात्री से बदमाशों ने मोबाइल छीना था। शिकायतकर्ता का कहना है कि इसके बाद रात करीब 10:45 बजे मखदुमपुर स्टेशन से जैसे ही ट्रेन खुली की स्लीपर कोच एस-1 में घुसे अपराधियों के गिरोह ने डरा-धमकाकर लूटपाट शुरू कर दी। आधे दर्जन यात्रियों से मोबाइल फोन लूट लिया और धीमी गति से चल रहे ट्रेन से अपराधी उतर गए।

पीछा करने पर यात्रियों पर किया पथराव

शिकायतकर्ता ने बताया कि कुछ यात्रियों ने साहस कर अपराधियों को पकड़ने की कोशिश के तहत ट्रेन से उतरकर पीछा किया। लेकिन उनपर लुटेरों के गिरोह ने पथराव किया। वे लोग अंधरे के कारण डिब्बे में सवार हो गए। लूटेरों का गिरोह भाग निकला। बताया गया है कि ट्रेन में चल रही पुलिस की स्कॉर्ट पार्टी के आने के बाद वैक्यूम ठीक किया गया और ट्रेन गया जंक्शन पहुंची। गया रेल थाने में उक्त व्यक्ति ने अपना बयान दर्ज कराया। सूचना पाते ही गया से जहानाबाद रेल थाने की पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। दोनों रेल थाने की पुलिस घटना घटनास्थल पर पहुंची और  मामले की तहकीकात की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें