DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  HDFC बैंक लूट : पुलिस के जाने के 10 मिनट बाद ही बैंक में आ धमके थे लुटेरे

बिहारHDFC बैंक लूट : पुलिस के जाने के 10 मिनट बाद ही बैंक में आ धमके थे लुटेरे

हाजीपुर। नगर संवाददाताPublished By: Dinesh Rathour
Thu, 10 Jun 2021 11:34 PM
HDFC बैंक लूट : पुलिस के जाने के 10 मिनट बाद ही बैंक में आ धमके थे लुटेरे

HDFC बैंक से सूबे के सबसे बड़े कैश लूट की वारदात के 10 मिनट पहले नगर थाना की पुलिस बैंक में मौजूद थी। बताया जाता है कि रूटीन चेकिंग के लिए पुलिस की गश्ती दल बैंक को चेक करती है। इसी दौरान पुलिस टीम ने पहले एचडीएफसी बैंक के ठीक सामने स्थित सेन्ट्रल बैंक का निरीक्षण किया और इसके बाद एचडीएफसी बैंक का भी निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस टीम ने बैंक में मौजूद रजिस्टर में अपनी उपस्थित दर्ज कराई। , लेकिन पुलिस टीम के बैंक से रवाना होने के 10 मिनट बाद ही अपराधी आ धमके और लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया। लूट के बाद दहशत के मारे बैंक कर्मियों की स्थित खराब हो गई थी। उन्हें सामान्य होने में लगभग 08 मिनट लग गए और पुलिस को करीब 10:33 में सूचना दी गई। सूचना के दस मिनट के अंदर ही पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। 

दहशत के मारे नहीं बजा हूटर
लूट की वारदात के दौरान बैंक कर्मियों की हालत खराब हो गई थी। दहशत का आलम ये था कि बैंक में लूट के दौरान या लूट के बाद हूटर बैंक कर्मियों द्वारा नहीं बजाया जा सका। पुलिस के अधिकारियों ने जब इसकी जांच की तो पाया की हूटर ठीक है। लूट के घंटों बाद चेक करने के लिए बैंककर्मियों ने हूटर बजाया, जिससे इलाके के लोगों का ध्यान बैंक की तरफ गया। 

पुलिस की गाड़ी और जिप्सी के पहुंचने के बाद बगल के दुकानदारों को हुई लूट की जानकारी। सूबे की सबसे बड़ी लूट की खबर कानों-कान बैंक के ठीक बगल में स्थित दुकानदारों को भी नहीं हुई। जढुआ स्थित महादेव एंड सन्स कॉम्प्लेक्स में बैंक स्थित है। जिसके अगल-बगल में भी कई दुकानें हैं। दुकानदारों ने बताया कि जब पुलिस की गाड़ियां जुटी, तो पता चला की कोई वारदात हुई है। इतनी बड़ी लूट की वारदात के बाद दुकानदारों के होश उड़ गए। 

सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया, जढुआ में एचडीएफसी की शाखा में लूट की बात बताई जा रही है। हथियार के बल लूटपाट हुई है। एक करोड़ 19 लाख 60 हजार रुपए की लूट की बात बताई गई है। बैंक कर्मियों द्वारा हिसाब किया जा रहा है। अपराधियों के भागने की दिशा में के साथ ही पूर्व के अपराध में शामिल अपराधियों को भी पुलिस चिह्नित करने की कोशिश कर रही है। पूरे जिले को अलर्ट किया गया है, जिले की सीमा से लगे जिले की पुलिस को भी अलर्ट किया गया है। 

संबंधित खबरें