DA Image
22 जनवरी, 2021|8:14|IST

अगली स्टोरी

राबड़ी आवास पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा, महागठबंधन में सीट शेयरिंग मुद्दे को लेकर तेजस्वी से की मुलाकात

रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाह ने शुक्रवार को देर शाम राबड़ी आवास पहुंचकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात की। वे करीब एक घंटे से अधिक समय तक वहां रहे। इस दौरान आगामी विधानसभा चुनाव से जुड़े विभिन्न विषयों के साथ ही सीट बंटवारे को लेकर भी चर्चा हुई। 

उपेंद्र कुशवाहा काफी समय से महागठबंधन में समन्वय समिति के गठन का मुद्दा उठाते रहे हैं। हालांकि यह समिति अभी तक नहीं बन सकी है। इस मुलाकात में उपेंद्र कुशवाह के साथ रालोसपा के कोषाध्यक्ष राजेश यादव भी थे।

इससे पहले रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाह ने कहा कि महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर सबकुछ सहज है। शुक्रवार को पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि आप देख सकते हैं कि एनडीए में भी अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है। अभी हमारे यहां भी सीटें फाइनल तो नहीं हुई हैं लेकिन बहुत जल्द ही सीट बंटवारा हो जाएगा। चिराग पासवान से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि एनडीए में जैसी स्थिति बनी हुई है वो सबको दिख रही है। कहा कि एनडीए अपने कुनबे को बचाए। हम लोग एकजुट हैं। मिलकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे।

विधानसभा चुनाव में हो जाएगा राजद का राजनीतिक तर्पण: संबित पात्रा
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने कहा है कि दिवंगत पूर्व मंत्री रघुवंश सिंह को दलीय सीमा से ऊपर देखा जाता था। उनका अंतिम पत्र वेदना से भरा था। लेकिन उनके बारे में राजद नेता तेजप्रताप यादव ने कहा कि एक लोटा पानी निकल जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता। यह बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण है। विधान सभा चुनाव में इसी एक लोटा पानी से राजद का राजनैतिक तर्पण होगा।

शुक्रवार को पटना में भाजपा मीडिया सेंटर में संवाददाता सम्मेलन में डॉ. पात्रा ने कहा कि इस बार बिहार में विधानसभा का चुनाव विकास बनाम जेल की लड़ाई है। प्रधानमंत्री जहां विकास पुरुष हैं तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विकास बाबू। दोनों का एजेंडा बिहार का विकास है। लेकिन एक ऐसे भी हैं जो जेल में हैं। उनके लालटेन में न तेज है, न प्रताप बचा है। बिहार में जगमग रोशनी है और यहां लालटेन की कोई जरूरत नहीं है। 

राजद पर हमलावर पात्रा ने कहा कि संपत्तियों को लेकर राजकुमार और राजकुमारियों में लड़ाई चल रही है। दिल्ली में भाई-बहन के बीच है तो बिहार में भाई-भाई के बीच। ऐसे लोग क्या विकास की बात कहेंगे। केंद्र व राज्य सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि राजद सरकार को विकास से कोई नाता नहीं था। पीएम ने एक पखवारे के भीतर राज्य को चार किस्तों में अनेक प्रकार की सौगातें दी हैं और अभी मिलने वाली हैं। मौके पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह, पंकज सिंह व अशोक भट्ट मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rlsp leader upendra kushwaha reached rabri devi residence in patna met tejashwi yadav on seat sharing issue in grand alliance