ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारराज्यसभा से इस्तीफा: लालू बोले, मायावती चाहेंगी तो बिहार से दोबारा भेजेंगे सदन

राज्यसभा से इस्तीफा: लालू बोले, मायावती चाहेंगी तो बिहार से दोबारा भेजेंगे सदन

बसपा सुप्रीमो मायावती के राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव उनके समर्थन में उतरे हैं। उन्होंने कहा है कि मायावती चाहेंगी तो हम बिहार से उन्हें दोबारा राज्यसभा...

राज्यसभा से इस्तीफा: लालू बोले, मायावती चाहेंगी तो बिहार से दोबारा भेजेंगे सदन
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 19 Jul 2017 07:34 AM
ऐप पर पढ़ें

बसपा सुप्रीमो मायावती के राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव उनके समर्थन में उतरे हैं। उन्होंने कहा है कि मायावती चाहेंगी तो हम बिहार से उन्हें दोबारा राज्यसभा भेजेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा दलित विरोधी पार्टी है और राजद मायावती के साथ है।

लालू ने कहा कि दलितों की आवाज दबाई जा रही है। भाजपा अहंकार में डूबी हुई है। मायावती के साथ राज्यसभा में जो व्यवहार किया गया, उससे साफ है कि भाजपा दलित विरोधी पार्टी है। उन्होंने कहा कि अगर बसपा प्रमुख मायावती चाहें, तो हम बिहार से उन्हें फिर राज्यसभा भेजेंगे।

आरजेडी प्रमुख ने कहा कि मैं मायावती को उनकी बहादुरी के लिए उन्हें बधाई देता हूं। उन्होंने गरीबों के सामने राज्यसभा का पद भी कोई मायने नहीं रखता है। 

मायावती का इस्तीफा: सिमट रहे वोट बैंक बचाने की बेचैनी !

मायावती का इस्तीफा ड्रामा है : भाजपा

भाजपा ने राज्यसभा से इस्तीफा देने पर बसपा प्रमुख मायावती को आड़े हाथ लिया। पार्टी ने कहा कि उनका यह एक ड्रामा है, जिसका मकसद भावुकता पैदा कर भ्रम पैदा करना है। भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि लोग अब मायावती से गुमराह नहीं होने वाले। उन्होंने कहा कि मायावती जनाधार खो चुकी हैं और राज्यसभा में उनका छह साल का कार्यकाल वैसे भी संसद के अगले सत्र में खत्म होना था । उन्होंने संकेतों में कहा कि मायावती ने हताशा में यह कदम उठाया। 

उन्होंने कहा कि मायावती को सदन में अपना मुद्दा उठाने के लिए आवंटित समय से दोगुना समय दिया गया और यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्होंने उपसभापति को उचित सम्मान नहीं दिया। यादव ने कहा कि मुद्दे उठाते वक्त मायावती ने संसदीय गरिमा का पालन नहीं किया। 

आपको बता दें कि बसपा प्रमुख मायावती ने मंगलवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि अभी उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया है। वह सहारनपुर में दलित विरोधी हिंसा पर सदन में अपनी बात नहीं रखने देने से नाराज थी। इसी के चलते उन्होंने त्यागपत्र देने का कदम उठाया।

माया का इस्तीफा नहीं होगा मंजूर! VIDEO में देखें क्या कहा राज्यसभा में

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें