DA Image
5 अक्तूबर, 2020|3:20|IST

अगली स्टोरी

विधानसभा चुनाव से पहले RJD को लगा बड़ा झटका, रघुवंश प्रसाद ने दिया इस्तीफा, लालू को भेजी चिट्ठी

bihar assembly elections  rjd  raghuvansh prasad singh  ram singh  lalu prasad  tejashwi yadav  biha

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी से नाता तोड़ लिया। दिल्ली एम्स के आईसीयू में भर्ती रघुवंश प्रसाद ने गुरुवार को अस्पताल से ही राजद की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। मतलब उनकी नाराजगी इस कदर बढ़ गई कि इस्तीफे के लिए स्वस्थ्य होने तक का इंतजार नहीं किया। इसके पहले वह पार्टी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष समेत सभी पदों से भी इस्तीफा दे चुके हैं। हालांकि राजद प्रमुख ने तब भी उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था और अब भी उन्हें मनाने की प्रक्रिया चल रही है। 

रघुवंश प्रसाद सिंह लोजपा के पूर्व सांसद रामा सिंह के राजद में लाने के प्रयास से खफा थे। पहली बार जब रामा सिंह ने खुद राजद ज्वॉइन करने की घोषणा की तो रघुवंश प्रसाद ने राजद के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। तब उन्होंने कहा था कि अस्पताल से बाहर निकलने के बाद राजनीति पर चर्चा होगी। लेकिन बाहर आने के बाद एक बार फिर वह बीमार हो गये और उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती करना पड़ा।   

ये भी पढ़ें: तेज प्रताप ने कहा, RJD में रघुवंश प्रसाद की औकात समुद्र में एक लोटा पानी की तरह

राजद का कोई भी नेता रघुवंश बाबू के इस्तीफे पर बोलने को तैयार नहीं है। वरीय नेताओं के मोबाइल ऑफ हो गये तो प्रवक्ताओं ने भी किसी प्रकार की टिप्पणी से इनकार कर दिया। इससे लगता है कि पार्टी रघुवंश बाबू को मनाने में अभी लगी हुई है। 

रघुवंश प्रसाद लालू प्रसाद के बड़े पुत्र विधायक तेजप्रताप यादव की उस टिप्पणी से भी नाराज थे, जिसमें उन्होंने राजद को समुद्र और रघुवंश बाबू को उसका एक लोटा पानी बताया था। हालांकि लालू प्रसाद की फटकार के बाद तुरंत तेज प्रताप संभल गये और दूसरे दिन उन्होंने रघुवंश प्रसाद को अपना अभिभावक बताया था।

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद रघुवंश प्रसाद पटना एम्स में भर्ती हुए थे। इस दौरान पता चला कि उनके प्रबल प्रतिद्वंद्वी रामा सिंह को राजद में लाने की तैयारी कर ली गई है। इससे बुरी तरह आहत रघुवंश प्रसाद ने अस्पताल से ही अपने पद से लालू को इस्तीफा भेज दिया। बाद में पटना एम्स से निकलकर दिल्ली एम्स पहुंचे और पिछले करीब महीने भर से वहीं इलाज करा रहे हैं। बुधवार को तबीयत बिगडऩे के बाद उन्हें आइसीयू में भर्ती कराया गया था। इसबार भी उन्होंने अस्पताल से ही पार्टी को भी अलविदा कह दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rjd suffered big blow before bihar assembly elections raghuvansh prasad singh resigns letter send to lalu prasad