DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजद के एमएलसी खुर्शीद मोहसिन का निधन, पार्टी में शोक की लहार 

खुर्शीद मोहसिन

राजद के एमएलसी खुर्शीद मोहसिन का निधन हो गया है। वे हाल ही में डॉ रामचंद्र पूर्वे के साथ एमएलसी बने थे। मोहसिन का निधन के बाद  प्रदेश राजद कार्यालय में चल रहे जिला प्रभारी और सहायक प्रभारियों की बैठक को स्थगित कर दिया गया। 

लालू यादव के परिवार से पुराना संबंध  
मोहम्मद खुर्शीद मोहसिन पिछले 30 सालों से लालू परिवार को हरी सब्जियों खिलाते रहे हैं. मुख्यमंत्री आवास से लेकर गोशाला और इनकी ही देखरेख में किचेन गार्डन चलता था। आरजेडी सुप्रीमो इन्हें प्यार से ‘कृषि मंत्री’ बुलाते थे।  राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने अपनी पार्टी से एमएलसी बनाया था। 

शुरू से पार्टी में सक्रिय रहे हैं मोहम्मद खुर्शीद
ऐसा नहीं है कि सिर्फ सब्ज़ी उगाने और खिलाने का इनाम मोहम्मद खुर्शीद को मिला, बल्कि वे पार्टी में भी शुरू से सक्रिय रहे हैं। खुर्शीद साल 1993 से 1996 तक बिहार शरीफ नगर पालिका के चेयरमैन रहे।  सबसे कम उम्र के 1972 में वार्ड कमिश्नर भी बने। इतना ही नहीं मोहम्मद खुर्शीद आरजेडी की तरफ से चार बार बिहार शरीफ के जिला अध्यक्ष भी रहे। 

खुर्शीद के पिता 1960 से 1969 तक विधायक रहे
मगध विश्वविधयालय से बीए की पढ़ाई करने वाले खुर्शीद रेलवे में 2006 से 2009 तक पीएसी के मेंबर रहे।  खुर्शीद का ताल्लुक भी सियासी परिवार से रहा है।  इनके पिता वसिउद्दीन अहमद 1960 से 1969 तक विधायक रहे. अब खुर्शीद भी मानते हैं कि उन्हें लालू परिवार को सब्ज़ी खिलाने का इनाम मिला है। 

बिहार में स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड में फर्जीवाड़ा, चार जिलों में अलर्ट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:RJD MLC Khurshid Mohsin dies