ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबीजेपी नेता सत्यनारायण मर्डर में RJD विधायक रीतलाल यादव बरी, एमपी-एमएलए कोर्ट का फैसला

बीजेपी नेता सत्यनारायण मर्डर में RJD विधायक रीतलाल यादव बरी, एमपी-एमएलए कोर्ट का फैसला

साल 2003 में बीजेपी नेता सत्यनारायण हत्याकांड के आरोपी रीतलाल यादव को एमपी-एमएलए की विशेष अदालत ने बरी कर दिया है। पटना हाईकोर्ट के आदेश पर इस मामले में स्पीडी ट्रायल हुआ।

बीजेपी नेता सत्यनारायण मर्डर में RJD विधायक रीतलाल यादव बरी, एमपी-एमएलए कोर्ट का फैसला
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाTue, 14 May 2024 01:23 PM
ऐप पर पढ़ें

बीजेपी नेता सत्यनारायण मर्डर केस में आरजेडी विधायक रीतलाल यादव को बड़ी राहत मिली है। पटना सिविल कोर्ट के एमपी-एमएलए की विशेष अदालत ने रीतलाल को बरी कर दिया है। पटना हाईकोर्ट के आदेश पर इस चर्चित हत्याकांड की स्पीडी ट्रायल के तहत सुनवाई हुई। इस आपराधिक मामले में दानापुर के राजद विधायक रीतलाल यादव समेत अन्य आरोपी हैं।

दानापुर की पूर्व विधायक आशा देवी के पति भाजपा नेता सत्यनारायण सिन्हा की हत्या राजद की रैली के दिन 30 अप्रैल 2003 को दानापुर थाने के जमालुउद्दीन चक के पास गोली मारकर की गई थी। लालू यादव करीबी रहे रीतलाल यादव का नाम सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी के नेता सत्यानारायण सिंह की हत्या में उछला था। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव तेल पिलावन-लाठी घुमावन रैली कर रहे थे तब इसी दिन खगौल के जमालुद्दीन चक के पास दिनदहाड़े भाजपा नेता सत्यनारायण सिंह को उनकी ही गाड़ी में गोलियों से भून डाला गया था।

रीतलाल यादव की इमेज दानापुर में बाहुबली जैसी है। और उनकी सियासी करियर भी खूब परवान चढ़ा।   लालू ने रीतलाल को आरजेडी का महासचिव घोषित बनाया था। रीतलाल ने 2010 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय चुनाव लड़ा था और बीजेपी उम्मीदवार से हारकर दूसरे पायदान पर रहे थे। रीतलाल यादव जेल से दानापुर विधानसभा का चुनाव भी लड़े। बाद में वे एमएलएसी बने। साल 2012 में रीतलाल यादव पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज किया गया था। 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में दानापुर सीट से राजद के रीतलाल यादव ने भाजपा की आशा सिन्हा को 15924 वोटों के अंतर से हराया था।