ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारRJD Manifesto: आरजेडी का लोकसभा चुनाव के लिए परिवर्तन पत्र जारी, 1 करोड़ नौकरी का वादा, जानें तेजस्वी के 24 जनवचन

RJD Manifesto: आरजेडी का लोकसभा चुनाव के लिए परिवर्तन पत्र जारी, 1 करोड़ नौकरी का वादा, जानें तेजस्वी के 24 जनवचन

आरजेडी ने आज लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जिसको परिवर्तन पत्र का नाम दिया गया है। 2024 के लिए 24 जनवचन निभाने की बात कही गई है। जिसमें एक करोड़ की नौकरी का वादा भी है।

RJD Manifesto: आरजेडी का लोकसभा चुनाव के लिए परिवर्तन पत्र जारी, 1 करोड़ नौकरी का वादा, जानें तेजस्वी के 24 जनवचन
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSat, 13 Apr 2024 10:18 AM
ऐप पर पढ़ें

लालू यादव की पार्टी आरजेडी ने आज लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जिसको परिवर्तन पत्र का नाम दिया गया है। आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घोषणा पत्र की अहम जानकारी दीं। तेस्जवी ने बताया कि 2024 के लिए पार्टी 24 जनवचन ले कर आई है। 

 तेजस्वी यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि अगर इंडिया अलायंस की सरकार बनी तो,  एक करोड़ लोगों को सरकारी नौकरी देने का काम करेंगे। आने वाले स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त से बेरोजगारी से आजादी मिलना शुरू हो जाएगी। और नौकरी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

वहीं आने वाले रक्षाबंधन से गरीब परिवार की बहनों को हर साल एक लाख रुपए की सहायता देने का काम करेंगे। अगर हम लोगों की सरकार बनी तो 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा। साथ ही पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे, और बिहार में विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे। साथ ही बिहार को अलग से भी स्पेशल पैकेज देंगे।जो करीब एक लाख 60 हजार करोड़ का होगा।

तेजस्वी ने 24 जनवचन गिनाते हुए कहा कि बिहार में बिजली जितनी महंगी है, उतनी कहीं नहीं है। हमारी सरकार आई तो 200 यूनिट फ्री बिजली देने का काम करेंगे। 10 फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलाएंगे, स्वामीनाथन रिपोर्ट की जो सिफारिशें हैं, वो देश में लागू करेंगे।

वहीं देश में 4 साल की अग्निवीर योजना को बंद करेंगे। और ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले पैरा मिलिट्री फोर्सेस के जवानों को शहीद का दर्जा दिया जाएगा। बिहार में अच्छी कनेक्टिविटी हो, उसके लिए 5 नए एयरपोर्ट बनवाएंगे। जो  पूर्णिया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और रक्सौल में बनेंगे।मंडल कमीशन की सिफारिशों को लागू करेंगे। बिहार में औद्योगिकीकरण को बढ़ावा दिया जाएगा, स्वास्थ्य का अधिकार पूरे देश में लागू करेंगे। ताकि सभी को फ्री हेल्थ सेवा मिल सके।