ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारTET अभ्यर्थियों के समर्थन में धरना स्थल पर पहुंचे तेजस्वी, कहा- दो दिन के लिए करेंगे व्यवस्था

TET अभ्यर्थियों के समर्थन में धरना स्थल पर पहुंचे तेजस्वी, कहा- दो दिन के लिए करेंगे व्यवस्था

बिहार की राजधानी पटना में प्रदर्शन कर रहे टीईटी अभ्यर्थियों पर पुलिस ने मंगलवार को लाठीचार्ज किया था। इसमें कई अभ्यर्थी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बुधवार को टीईटी अभ्यर्थियों की मांगों के समर्थन में...

TET अभ्यर्थियों के समर्थन में धरना स्थल पर पहुंचे तेजस्वी, कहा- दो दिन के लिए करेंगे व्यवस्था
हिन्दुस्तान,पटनाWed, 20 Jan 2021 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की राजधानी पटना में प्रदर्शन कर रहे टीईटी अभ्यर्थियों पर पुलिस ने मंगलवार को लाठीचार्ज किया था। इसमें कई अभ्यर्थी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बुधवार को टीईटी अभ्यर्थियों की मांगों के समर्थन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव घटनास्थल पर पहुंचे। उनके साथ राजद के अन्य नेता भी शामिल रहे। यहां पहुंचने के बाद पत्रकारों से बातचीत में तेजस्वी यादव ने कहा कि लोकतंत्र में धरना और प्रदर्शन करने का अधिकार है। शातिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे टीईटी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज निंदनीय है। उन्होंने कहा कि ये लोग शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांगों को उठा सके, इसके लिए दो दिन का हम व्यवस्था करेंगे।

तेजस्वी यादव ने कहा कि कल ये लोग मुझसे मिलने आए थे। इसी के बाद मैं इनके समर्थन में आया हूं। सरकार इनकी बात नहीं सुन रही है, इसलिए विपक्ष को आना पड़ रहा है। विपक्ष से लोगों को उम्मीद है और इसीलिए हम उनके साथ खड़े हैं। टीईटी अभ्यर्थियों के समर्थन में आने पर राजनीति का आरोप लगा तो तेजस्वी यादव ने कहा कि गरीबों को न्याय दिलाना अगर राजनीति है तो ठीक है। नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि सत्ता लोभ में यह निक्कमी सरकार राज्य के भविष्य के साथ खिलावड़ कर रही है। उन्होंने आरसीपी टैक्स का भी जिक्र किया।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारा कहना है कि लोगों को रोजगार मिलना चाहिए। पढ़ाई, दवाई, कमाई और सिंचाई के मुद्दे पर हम कायम हैं। अगर सरकार नौजवानों पर लाठीचार्ज करेगी तो आप क्या ही कह सकते हैं। प्रदर्शन करना लोकतांत्रिक अधिकार है। तेजस्वी यादव ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई में यहां पर सबकुछ बर्बाद हो गया है। हम इनके लिए दो दिन की व्यवस्था करेंगे।

बता दें कि राजधानी पटना में गर्दनीबाग धरना स्थल पर मंगलवार को प्रदर्शन कर रहे टीईटी अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया था। प्राथमिक शिक्षक नियोजन प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरी करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी दोपहर बाद धरना स्थल के गेट पर आकर नारेबाजी करने लगे थे। इसके बाद पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया। लाठीचार्ज के दौरान एक दर्जन से अधिक अभ्यर्थी घायल हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें