ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपेपर लीक: बिहार बोर्ड ने दर्ज कराई FIR तो तेजस्वी बोले- पत्रकारों को जेल भेजेंगे नीतीश कुमार

पेपर लीक: बिहार बोर्ड ने दर्ज कराई FIR तो तेजस्वी बोले- पत्रकारों को जेल भेजेंगे नीतीश कुमार

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक की अंग्रेजी विषय की परीक्षा का पेपर लीक होने की गलत सूचना सोशल मीडिया पर फैलाने के आरोप में दो लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई है। बोर्ड ने बताया कि उत्कर्ष सिंह और राहुल...

पेपर लीक: बिहार बोर्ड ने दर्ज कराई FIR तो तेजस्वी बोले- पत्रकारों को जेल भेजेंगे नीतीश कुमार
हिन्दुस्तान,पटनाSun, 21 Feb 2021 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक की अंग्रेजी विषय की परीक्षा का पेपर लीक होने की गलत सूचना सोशल मीडिया पर फैलाने के आरोप में दो लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई है। बोर्ड ने बताया कि उत्कर्ष सिंह और राहुल यादव के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले को लेकर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला है और कहा है कि अब सीएम पत्रकारों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को जेल भेजेंगे।

शनिवार को दो पालियों में मैट्रिक के अंग्रेजी विषय की परीक्षा थी। पहली पाली की परीक्षा सही ढंग से निपट गई लेकिन दूसरी पाली की परीक्षा शुरू होने से पहले ही उस विषय का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। दावा किया गया कि प्रश्नपत्र लीक हो गया है। हालांकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इस दावे को खारिज कर दिया। बोर्ड ने कहा कि पेपर लीक होने की बात पूर्णतः गलत और भ्रामक है।

बोर्ड ने रविवार को बताया कि अंग्रेजी विषय का पेपर लीक होने की बात सोशल मीडिया पर फैलाने वाले उत्कर्ष सिंह और राहुल यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इन दोनों पर आरोप है कि इन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से 2020 का प्रश्न पत्र वायरल कर यह अफवाह फैलाया कि इस साल की परीक्षा का पेपर लीक हो गया है।

बोर्ड की इसी कार्रवाई को लेकर अब पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है और कहा है कि हमारे पास वॉट्सऐप के माध्यम से एक घंटे पहले ही लोग प्रश्न पत्र भेज देते हैं। उन्होंने पूछा कि आखिर ये किसकी गलती है? तेजस्वी ने रविवार को ट्वीट कर लिखा, 'नीतीश जी को उनके दुलारे अधिकारी इतना भ्रमित करते हैं कि वो विमूढ़ और भ्रांत हैं। अधिकारी अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए अब पेपर लीक की खबर देने वाले पत्रकारों पर एफआईआर कर रहे हैं। हमें ही लोग प्रतिदिन वॉट्सऐफ पर परीक्षा से एक घंटे पहले प्रश्न-पत्र भेज देते हैं। किसकी गलती है। करो FIR?' अपने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने प्रश्न पत्र का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

राजद नेता ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि पेपर लीक करने वाले उच्च अधिकारियों को वे पदोन्नति और इनाम देंगे लेकिन इस बात की खबर देने वालों को जेल भेजेंगे। तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, 'पेपर लीक की खबरें देने वाले पत्रकारों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में एफआईआर दर्ज कराई। टॉपर घोटाले के संरक्षक मुख्यमंत्री 'हर वर्ष, हर परीक्षा का हर पेपर लीक' करने-कराने वाले उच्च अधिकारियों को पदोन्नति और इनाम देंगे लेकिन सामाजिक कार्यकर्ताओं और पत्रकारों को जेल भेजेंगे।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें