ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारआरजेडी ने हथियार डाले; रीतलाल बोले- सरकार में रहें या नहीं, जनता के लिए काम करेंगे

आरजेडी ने हथियार डाले; रीतलाल बोले- सरकार में रहें या नहीं, जनता के लिए काम करेंगे

बिहार में मचे सियासी तूफान के बीच आरजेडी ने हथियार डाल दिए हैं। लालू और तेजस्वी की पार्टी के विधायक रीतलाल यादव ने कहा कि सत्ता में रहें या नहीं, जनता के लिए काम करते रहेंगे।

आरजेडी ने हथियार डाले; रीतलाल बोले- सरकार में रहें या नहीं, जनता के लिए काम करेंगे
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 26 Jan 2024 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी की चर्चा जोरों पर है। जिस तरह से बिहार में सियासी घटनाक्रम बदल रहे हैं, ऐसे में लग रहा है कि आरजेडी ने भी हथियार डाल दिए हैं। आरजेडी के विधायक रीतलाल यादव ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी भले ही सत्ता में रहे या ना रहे, जनता के लिए काम करती रहेगी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को कोई धोखा नहीं दे सकता है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ शुक्रवार को राबड़ी आवास पर बैठक में शामिल होने के बाद एमएलए ने यह बात कही।

तेजस्वी ने शुक्रवार को पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास में आरजेडी के कुछ विधायकों के साथ बैठक की। इसमें बिहार में बदल रहे सियासी घटनाक्रम पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार ने महागठबंधन छोड़कर एनडीए में वापसी की पटकथा लिख दी है। अगले 48 घंटे बिहार की सियासत के लिए अहम माने जा रहे हैं। जेडीयू ने 28 जनवरी को विधायक दल की बैठक बुलाई है, वहीं बीजेपी भी शनिवार को पटना में विधायकों, सांसदों और एमएलसी के साथ बैठक करेगी। इस बीच आरजेडी ने भी अपने सभी विधायकों को पटना तलब किया है। लालू-तेजस्वी सभी से शुक्रवार को मिलकर चर्चा करेंगे। 

इस बीच आरजेडी खेमे में भी हलचल बढ़ी है। लालू और तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कई बैठकें कीं। इसका केंद्र राबड़ी आवास रहा। तेजस्वी ने जहां विधायकों से चर्चा की, वहीं लालू ने अपने करीबी आरजेडी नेताओं के साथ मंत्रणा की। नीतीश को मनाने के लिए शिवानंद तिवारी को मिलने जाने को कहा गया। हालांकि, सीएम नीतीश ने उन्हें मिलने का समय नहीं दिया। शिवानंद ने लिखकर उन्हें अपनी बात कह दी है।

चपरासी तक ने दरवाजा बंद कहा, यकीन नहीं हो रहा नीतीश फिर बीजेपी के पास जा रहे: शिवानंद

आरजेडी विधायक रीतलाल यादव राबड़ी आवास पर तेजस्वी के साथ हुई एमएलए की बैठक में शामिल हुए। वहां से बाहर निकलकर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि लालू यादव को आज तक कोई धोखा नहीं दे पाया है और ना ही दे पाएगा। सिर्फ जनता ही उन्हें धोखा दे सकती है, बाकी किसी में ऐसा करने की हिम्मत नहीं है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि आरजेडी भले ही सत्ता में रहे या ना रहे, जनता के लिए पार्टी के लोग हमेशा काम करते रहेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें