ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारआरजेडी की जनविश्वास यात्रा, भाकपा माले का जनसंवाद अभियान; NDA के खिलाफ महागठबंधन का हल्ला बोल

आरजेडी की जनविश्वास यात्रा, भाकपा माले का जनसंवाद अभियान; NDA के खिलाफ महागठबंधन का हल्ला बोल

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी दलों की तैयारी तेजी पकड़ रही है। 20 फरवरी से आरजेडी जन विश्वास यात्रा निकाल रही है। तो वहीं भाकपा माले 21 फरवरी से जनसंवाद अभियान चलाएगी।

आरजेडी की जनविश्वास यात्रा, भाकपा माले का जनसंवाद अभियान; NDA के खिलाफ महागठबंधन का हल्ला बोल
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाMon, 19 Feb 2024 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

भाकपा माले का ‘बिहार की जनता लड़ेगी-तानाशाही हारेगी’ राज्यव्यापी जनसंवाद अभियान 21 से 27 फरवरी तक चलेगा। माले राज्य कमेटी की रविवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा द्वारा राजद को तोड़ने की कोशिश की गई, तो हमारे विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं को राजनीतिक साजिश के तहत मुकदमों में फंसाकर सजा करवाने की साजिश की जा रही है। ऐसी स्थिति में पार्टी द्वारा 21 से 27 फरवरी तक ‘बिहार की जनता लड़ेगी-तानाशाही हारेगी’ लिया गया राज्यव्यापी जन संवाद अभियान काफी महत्वपूर्ण है।

पार्टी के नेताओं को राजनीतिक साजिश के तहत फंसाने, किसान आंदोलन पर बर्बर दमन, कर्पूरी जी के नाम पर अवसरवादी राजनीति और रोजगार के मसले पर पार्टी कार्यकर्ता गांव-गांव जाएं हर चट्टी-बाजार पर नुक्कड़ सभा हो, ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार में भाजपा-जदयू की करारी शिकस्त सुनिश्चित हो सके। बैठक में माले राज्य सचिव कुणाल समेत स्वदेश भट्टाचार्य, धीरन्द्र झा, मीना तिवारी, शशि यादव, केडी यादव, महबूब आलम, सत्यदेव राम और सभी जिलों के सचिव उपस्थित थे।

वहीं 20 फरवरी से तेजस्वी यादव की आरजेडी भी जन विश्वास यात्रा निकाल रही है। वे 29 फरवरी तक यात्रा के दौरान राज्य के 32 जिलों में जन-सभाओं को संबोधित करेंगे। वे एक दिन में तीन से चार जिले का दौरा करेंगे। इसकी तैयारी के लिए राजद के जिला प्रभारी एवं जिला अध्यक्षों को जिम्मेवारी सौंपी गयी है। इस यात्रा में तेजस्वी के साथ पार्टी के साथ ही महागठबंधन के प्रमुख नेता और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। 

पार्टी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक तेजस्वी  20 फरवरी को मुजफ्फरपुर, सीतामढी व शिवहर, 21 फरवरी को मोतिहारी (पूर्वी चंपारण), बेतिया (पश्चिमी चंपारण), गोपालगंज, 22 फरवरी को सीवान, छपरा (सारण), आरा (भोजपुर), 23 फरवरी को बक्सर, रोहतास व औरंगाबाद, 24 फरवरी को गया, नवादा, नालंदा, जहानाबाद, 25 फरवरी को वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा एवं मधुबनी, 26 फरवरी को सुपौल, अररिया, पूर्णिया एवं मधेपुरा, 27 फरवरी को सहरसा, खगड़िया, मुंगेर व बेगूसराय तथा 29 फरवरी को कटिहार, भागलपुर, बांका एवं जमुई में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें