ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारतेजस्वी आवास पर RJD के सभी विधायक, MP तलब, लालू की अध्यक्षता में बैठक; राज्यसभा पर रणनीति या कुछ और?

तेजस्वी आवास पर RJD के सभी विधायक, MP तलब, लालू की अध्यक्षता में बैठक; राज्यसभा पर रणनीति या कुछ और?

दोपहर तीन बजे के बाद तेजस्वी आवास पर यह बैठक होने वाली है जिसमें सभी विधायकों के साथ राज्यसभा सांसद को भी बुलाया गया है।मीटिंग के एजेंडे को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

तेजस्वी आवास पर RJD के सभी विधायक, MP तलब, लालू की अध्यक्षता में बैठक; राज्यसभा पर रणनीति या कुछ और?
Sudhir Kumarलाइव हिंदुस्तान,पटनाThu, 15 Feb 2024 12:44 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्यसभा चुनाव के मसले पर बिहार की राजनीति गर्म है। इससे पहले नीतीश कुमार की नई सरकार और फ्लोर टेस्ट को लेकर सियासी पारा चरम पर था। इस बीच लालू यादव की पार्टी राजद ने अपने सभी एमएलए और एमएलसी की बैठक बुलाई है। पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के सरकारी आवास पर यह बैठक आहूत की गई है। इसकी अध्यक्ष था खुद लालू प्रसाद यादव करेंगे। राज्य सभा चुनाव से पहले और नीतीश कुमार से अलग होने के बाद राजद की यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है। लोकसभा चुनाव 2024 में सीट शेयरिंग को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

जानकारी के मुताबिक दोपहर तीन  बजे के बाद तेजस्वी आवास पर यह बैठक होने वाली है जिसमें सभी विधायकों के साथ राज्यसभा सांसद को भी बुलाया गया है। इस मीटिंग के एजेंडे को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। राष्ट्रीय जनता दल फिलहाल बिहार की नीतीश कुमार सरकार से अलग हो चुकी है और राज्यसभा चुनाव भी सामने है।  माना जा रहा है कि इन्हीं दो मुद्दों पर आगे की रणनीति तैयार करने के लिए यह बैठक बुलाई गई है।  जानकारी के मुताबिक लालू यादव अपने विधायकों को राज्यसभा चुनाव को लेकर आवश्यक गाइडलाइन देने वाले हैं।

बिहार की 6 राज्यसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। गुरुवार को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है। चुनाव में दो सीटों के लिए राजद ने अपना कैंडिडेट मैदान में उतारा है। मनोज कुमार झा को एक बार फिर मौका दिया गया है।  जबकि तेजस्वी यादव के निजी सहायक रहे संजय यादव को राज्यसभा भेजने की प्लानिंग राजद ने तैयार की है। कई वरिष्ठ नेताओं को मौका नहीं दिए जाने से राजनीति गर्म है। जेडीयू ने आरजेडी पर बिहार के नेताओं और कार्यकर्ताओं की अवहेलना करने का आरोप लगाया है। पार्टी प्रवक्ता नीरज ने राजद के पॉलिटिकल डीएनए पर सवाल खड़ा किया है। इन्हीं परिस्थितियों में राजद की बैठक होने वाली है। पूरी सियासी बिरादरी की नजर इस मीटिंग पर बनी हुई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें