DA Image
20 जनवरी, 2021|5:36|IST

अगली स्टोरी

RJD ने नीतीश कुमार को दिया पीएम कैंडिडेट का ऑफर, JDU-BJP की ओर से आया ये रिएक्शन

nitish kumar  rjd  bjp  jdu  bihar

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता डॉ निखिल आनंद ने राजद नेता उदय नारायण चौधरी के बयान को हास्यास्पद करार दिया है। कहा कि राजद नेताओं द्वारा दिवास्वप्न देखने में कोई बुराई नहीं है। राजद को चाहिए कि कांग्रेस के साथ अपने रिश्ते साफ करे और अपने गिरेबां में झांके। भाजपा-जदयू के संबंधों और एनडीए की राजनीति की चिंता करने की बजाय राजद को महागठबंधन के खत्म हो चुके आस्तित्व की चिंता करनी चाहिए। फिलहाल राजद को राजनीतिक दिवास्वप्न मुबारक हो।

बता दें कि बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ राजद नेता उदय नारायण चौधरी व पार्टी नेता विजय प्रकाश ने जदयू को एनडीए छोड़कर विपक्ष के साथ आने का ऑफर दिया है। अरुणाचल प्रदेश में जदयू विधायकों को भाजपा में शामिल किए जाने के प्रकरण पर प्रतिक्रिया देते हुए दोनों नेताओं ने कहा कि नीतीश कुमार खुद पीएम बनें और तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बनाएं।

उदय नारायण चौधरी और विजय प्रकाश ने कहा कि भाजपा द्वारा किए जा रहे अपमान के बाद अब नीतीश कुमार जी को फैसला लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे बिहार में महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे तेजस्वी प्रसाद यादव को मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंप दें। बदले में राजद उन्हें विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनाने को तैयार है। विजय प्रकाश ने कहा कि नीतीश कुमार को दिल्ली जाकर बिहार में तेजस्वी यादव के लिए रास्ता साफ करना चाहिए। वहीं, कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने राजद नेताओं के इस सुझाव को हास्यास्पद बताया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं को भाजपा के साथ सरकार चला रहे व्यक्ति को ऐसे ऑफर देने से परहेज करना चाहिए। कहा कि नीतीश कुमार यदि भाजपा के साथ असहज हैं तो फैसला उन्हें लेना है।

बकवास कर रहा राजद, 2025 तक इंतजार करे : जदयू  
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने राजद के ऑफर को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि राजद बकवास कर रहा है। चुनावी हार से वे लोग परेशान हैं। अपनी हार राजद पचा नहीं पा रहा है। चुनाव के नतीजों ने उनके सपनों को धराशायी कर दिया। श्री सिंह ने कहा कि राजद को सत्ता में आने के लिए अभी 2025 तक का इंतजार करना चाहिए। इसके बाद वे नए सिरे से कोशिश करें।

अरुणाचल की घटना जदयू के लिए सुखद नहीं : बशिष्ठ नारायण
जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी के बाद अब प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने भी अरुणाचल प्रदेश की घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा है कि अरुणाचल प्रदेश में भाजपा ने जदयू के छह विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल किया है। यह जदयू के लिए सुखद अनुभव नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि अरुणाचल में जदयू वहां सरकार को हर मोर्चे पर सहयोग दे रहा था। इसके बाद भी भाजपा ने ऐसा किया है। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 15 सालों में बिहार में गठबंधन की सरकार चला रहे हैं। गठबंधन को लेकर पार्टियों को नीतीश कुमार से भी सीखनी चाहिए। आगे उन्होंने राजद पर भी निशाना साधा। बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हार को अभी तक राजद पचा नहीं पा रहा है। जबकि राजद को विपक्ष की भूमिका निभानी चाहिए। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rjd give pm candidate offers to nitish kumar reaction came from jdu and bjp patna bihar