ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलोकसभा चुनाव से पहले आरजेडी ने कमर कसी, तेजस्वी यादव के घर आज अहम बैठक; जानिए रणनीति

लोकसभा चुनाव से पहले आरजेडी ने कमर कसी, तेजस्वी यादव के घर आज अहम बैठक; जानिए रणनीति

लोकसभा चुनाव से पहले आरजेडी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नाकामियों को जनता के बीच लेकर जाएगी। तेजस्वी यादव के घर पर गुरुवार को सभी प्रवक्ताओं की बैठक बुलाई गई है।

लोकसभा चुनाव से पहले आरजेडी ने कमर कसी, तेजस्वी यादव के घर आज अहम बैठक; जानिए रणनीति
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाThu, 30 Nov 2023 06:09 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, आरजेडी ने अपनी जमीन मजबूत करने के लिए कमर कस ली है। लालू यादव की पार्टी अब बीजेपी के खिलाफ खुलकर मैदान में उतरने वाली है। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के पटना स्थित आवास पर गुरुवार 30 नवंबर को इसके लिए अहम बैठक बुलाई गई है। इसमें आरजेडी के जिलों से लेकर प्रांतीय और राष्ट्रीय प्रवक्ता शामिल होंगे।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में बीजेपी के खिलाफ चुनावी रणनीति बनाई जाएगी। लोकसभा चुनाव से पहले आरजेडी केंद्र की बीजेपी सरकार की नाकामियों को लेकर जनता के बीच जाएगी। आरजेडी के प्रवक्ता जनता को मोदी सरकार की खराब नीतियों के बारे में बताएंगे। साथ ही नीतीश सरकार के पक्ष में माहौल बनाएंगे। ताकि आगामी चुनाव में INDIA गठबंधन का वोटबैंक बढ़ाया जा सके।

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के घर होने वाली बैठक में आरजेडी ने अपने सभी प्रवक्ताओं को बुलाया है। इनमें राष्ट्रीय और प्रांतीय प्रवक्ताओं से लेकर सभी जिलों के स्पोक्सपर्सन भी शामिल होंगे। 

बता दें कि लालू यादव की आरजेडी विपक्षी दलों के INDIA गुट का हिस्सा है। बिहार में पार्टी जेडीयू और कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। INDIA गठबंधन में अभी सीट बंटवारे पर चर्चा नहीं हुई है। माना जा रहा है कि जेडीयू और आरजेडी को बिहार में बराबर सीटें मिल सकती हैं। दोनों ही पार्टियां 16-16 सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बना रही हैं। अन्य सीटों पर कांग्रेस और वाम दलों को लड़ाए जाने की चर्चा है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें