ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलालू यादव का सिंगापुर में ऑपरेशन आज, बेटी रोहिणी देंगी किडनी; बिहार में हवन-पूजन का दौर

लालू यादव का सिंगापुर में ऑपरेशन आज, बेटी रोहिणी देंगी किडनी; बिहार में हवन-पूजन का दौर

लालू यादव के किडनी ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया दो दिन पहले ही शुरू हो गई। लालू और रोहिणी को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में ऑपरेशन होना है।

लालू यादव का सिंगापुर में ऑपरेशन आज, बेटी रोहिणी देंगी किडनी; बिहार में हवन-पूजन का दौर
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाMon, 05 Dec 2022 06:54 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव का किडनी ट्रांसप्लांट सोमवार को सिंगापुर के माउंट एलिजाबेल अस्पताल में होगा। उनकी बेटी रोहिणी आचार्य उन्हें किडनी दान कर रही हैं। इसलिए उनका भी ऑपरेशन होगा। रोहिणी लालू की दूसरी संतान हैं और वे इन दिनों अपने पति और परिवार के साथ सिंगापुर में रहती हैं। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पूर्व सीएम राबड़ी देवी, सांसद मीसा भारती, आरजेडी नेता भोला यादव समेत लालू के अन्य शुभचिंतक सिंगापुर में ही हैं। बिहार में लालू के सफल किडनी ट्रांसप्लांट के लिए आरजेडी नेता और कार्यकर्ता हवन-पूजन कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, लालू यादव के किडनी ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया दो दिन पहले ही शुरू हो गई। लालू और रोहिणी को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में ऑपरेशन होना है। लालू को लंबे समय से किडनी समेत समस्याएं हैं। दिल्ली एम्स के डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें सिंगापुर ले जाया गया और वहां के चिकित्सकों ने किडनी ट्रांसप्लांट की मंजूरी दी।

लालू प्रसाद के लिए बिहार में पूजा-अर्चना

रविवार को पटना के दानापुर स्थित मैनपुरा काली मंदिर में लालू यादव के स्वस्थ होने की कामना को लेकर पूजा-अर्चना के साथ अभिषेक किया गया गया। सोमवार को होने वाले उनके किडनी ट्रांसप्लांट के पूर्व बिहार सरकार के मंत्री आलोक मेहता, विधायक रीतलाल यादव, वरिष्ठ राजद नेता रामपन्नी सिंह, मुखिया शिव कुमार यादव समेत कार्यकर्ताओ ने ऑपरेशन को सफल करने की मन्नत को लेकर पूजा अर्चना और रूद्राभिषेक किया।

हम किडनी बेचने वाले नहीं.... लालू की बेटी रोहिणी का इमोशनल पोस्ट

आज भी होंगे हवन-पूजन

लालू के सफल किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सोमवार को भी पटना में आरजेडी कार्यकर्ता हवन-पूजन करेंगे। बड़ी संख्या में लालू के समर्थक चितिंत हैं। सोमवार को उनके ऑपरेशन के दिन सुबह से ही राज्य के विभिन्न मंदिरों में हवन-पूजा की तैयारी की गई है। किडनी ट्रांसप्लांट की सफलता को लेकर सुबह 10 बजे से दारोगा राय पथ स्थित पंचशिव मंदिर में राष्ट्रीय वैश्य महासभा की ओर से पूजा-अर्चना की जाएगी। इसमें मुख्य रूप से उद्योग मंत्री व महासभा के अध्यक्ष समीर कुमार महासेठ, कार्यकारी अध्यक्ष पीके चौधरी सहित अन्य नेता शामिल होंगे। वहीं, अगमकुंआ स्थित माता शीतला मंदिर के परिसर में आरजेडी नेता उमेश यादव और उनके समर्थकों द्वारा हवन-पूजन किया जाएगा और लालू प्रसाद के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की जाएगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें