ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारजैसे गर्म लोहा को पीटते हैं वैसे चुनाव में भी हथौड़ा चलायें, लालू ने लोहार जाति पर डाले डोरे; यह आश्वासन दिया

जैसे गर्म लोहा को पीटते हैं वैसे चुनाव में भी हथौड़ा चलायें, लालू ने लोहार जाति पर डाले डोरे; यह आश्वासन दिया

लालू यादव ने कहा कि कहा कि आप लोग जिस तरह भांथी चलाकर लोहा को गर्म कर पीटते हैं, उसी तरह इस चुनाव में भी हथौड़ा चलायें ताकि इस हथौड़े की आवाज दूर तक सुनाई पड़े। इस बार नरेंद्र मोदी को दिखा देना है।

जैसे गर्म लोहा को पीटते हैं वैसे चुनाव में भी हथौड़ा चलायें, लालू ने लोहार जाति पर डाले डोरे; यह आश्वासन दिया
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,छपराThu, 16 May 2024 11:41 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के चार चरणों के चुनाव हो चुके हैं और पांचवें चरण के लिए सभी दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। इस बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने लोहार समाज का वोट लेने के लिए चाल चली है। बिहार के पूर्व सीएम ने कहा कि लोहार जाति के साथ वर्तमान सरकार अन्याय कर रही है। एसटी मुद्दे पर लोहार समाज को उनके संवैधानिक हक को दिलाने का हरसंभव प्रयास करेंगे। कहा कि जैसे गर्म लोहे को हथौड़े से पीटते हैं वैसे ही चुनाव में भी हथौड़ा चलाइए। तेजस्वी यादव भी छपरा में बहन रोहिणी के लिए धुआंधार चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

बेटी रोहिणी के चुनावी क्षेत्र सारण में कैंप कर रहे लालू यादव ने  विभिन्न जगहों से पहुंचे लोहार समाज के लोगों से रौजा स्थित राजद के जिला कार्यालय में  मुलाकात की। उन्हें बताया कि बिहार की लोहार जाति को संवैधानिक अधिकार से वंचित रखा गया है। वर्तमान सरकार ने अनुसूचित जनजाति का दर्जा छीनकर इस समाज को दरकिनार कर दिया। लालू प्रसाद ने आश्वासन दिया कि हम लोहार जाति का हक दिलवा कर रहेंगे। राजद सुप्रीमो ने मुजफ्फरपुर के दिवंगत मनोज शर्मा को याद करते हुए कहा कि वे मेरे पार्टी के सच्चे सिपाही थे। सामाजिक व पार्टी के कार्यों के लिए वे सदैव याद किए जायेंगे। 

इसे भी पढ़ें- नया संविधान लाकर लोगों को गुलाम बनाना चाहती है बीजेपी, चुनाव के बीच लालू यादव का जनता को संदेश

लालू यादव ने कहा कि कहा कि आप लोग जिस तरह भांथी चलाकर लोहा को गर्म कर पीटते हैं, उसी तरह इस चुनाव में भी हथौड़ा चलायें ताकि इस हथौड़े की आवाज दूर तक सुनाई पड़े। इस बार नरेन्द्र मोदी को दिखा देना है। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे डॉ इंद्रकांत बबलू ने उन्हें अवगत कराया कि आजादी के बाद से इस समाज को अलग- थलग रखा गया। राजद सुप्रीमो ने कहा कि इस समाज से सबसे पहले रामजी शर्मा को हमने एमएलसी बनाया। प्रतिनिधि मंडल में प्रो डॉ इंद्रकांत बबलू मुखिया रिंकू शर्मा, डॉ परशुराम शर्मा, मिथलेश शर्मा मधुकर, उमेश शर्मा, पशुपतिनाथ शर्मा अनिरुद्ध शर्मा, संतोष शर्मा, सुजीत कुमार शर्मा, रामेश्वर ठाकुर, रोहित शर्मा, पप्पू शर्मा, कौशल शर्मा, बसंत शर्मा, बृजकिशोर शर्मा, राजेश कुमार शर्मा, डॉ विजय शंकर शर्मा, सोनू कुमार शर्मा , वैश्य महासभा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र साह मुखिया आदि थे।

बताते चलें कि पांचवें चरण में आगामी 20 मई को मतदान होने वाले हैं। इस चरण में बिहार की पांच सीटों पर चुनाव होने वाल है जिसमें सारण,हाजीपुर मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और मधुबनी शामिल हैं। लालू यादव बेटी के लिए प्रचार में जोर शोर से लगे हैं।