ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारतीन साल बाद आज पटना पहुंचेंगे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव

तीन साल बाद आज पटना पहुंचेंगे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव

राजद प्रमुख लालू प्रसाद लगभग तीन साल बाद रविवार को पटना आएंगे। वह दिन के दो बजे पटना हवाई अड्डे पहुंचेंगे। अब उनकी तबीयत ठीक है, लेकिन अब भी उनके दो विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव के लिए...

तीन साल बाद आज पटना पहुंचेंगे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव
हिन्दुस्तान टीम, पटनाSun, 24 Oct 2021 06:29 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजद प्रमुख लालू प्रसाद लगभग तीन साल बाद रविवार को पटना आएंगे। वह दिन के दो बजे पटना हवाई अड्डे पहुंचेंगे। अब उनकी तबीयत ठीक है, लेकिन अब भी उनके दो विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव के लिए प्रचार में जाने को लेकर संशय बना हुआ है। कार्यक्रम दोनों क्षेत्रों में लगा है, लेकिन उनके आने के बाद डॉक्टरों की सलाह पर ही आगे का कार्यक्रम तय होगा।

लालू प्रसाद के पटना आने का कार्यक्रम पहले से ही तय था। उन्हें 22 या 23 अक्टूबर को पटना आना था। 25 और 27 को उनका कार्यक्रम क्रमश: कुशेश्वर स्थान और तारापुर में लगा हुआ है। उनके आने का कार्यक्रम तय होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पटना आ गईं, लेकिन इसी बीच में राबड़ी फिर दिल्ली लौट गईं। जाते समय उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद की तबीयत ठीक नहीं है, अभी वह पटना नहीं आएंगे। राबड़ी देवी के लौटने और लालू प्रसाद के आने का कार्यक्रम स्थगित होने को लेकर तब यह कयास लगाया जा रहा था तेजप्रताप के विद्रोही तेवर के कारण वह पटना नहीं आ रहे हैं। राबड़ी देवी पटना आईं तो सबसे पहले तेजप्रताप के आवास पर ही गईं। लेकिन तेज उनसे मिले बिना ही घर से निकल गये। उसके दो दिन बाद ही राबड़ी देवी फिर दिल्ली लौट गईं।

राजनीतिक चर्चा पर भरोसा करें तो लालू प्रसाद ने अपना रुख कड़ा किया तो तेज प्रताप थोड़ा नरम पड़ गये। लालू प्रसाद ने नाम नहीं लिया था, लेकिन इतना जरूरी कहा था कि जो पार्टी के खिलाफ काम करेगा उसे दल से बाहर जाना होगा। लालू प्रसाद पटना से 23 दिसम्बर 2017 को ही गये थे। उसके बाद चारा घोटाले में बेल मिलने के बाद वह इसी साल 30 अप्रैल को जेल से निकले थे। बेल मिलने के बाद से ही वह दिल्ली में बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास पर रह रहे हैं। वहां उनका इलाज भी चल रहा है। कुछ दिन पहले रामविलास पासवान की बरसी के समय भी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा था कि संभव है लालू प्रसाद बरसी में भाग लें। उनकी सेहत में काफी सुधार हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें