ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहाररिवॉल्वरधारी, गहनों की शौकीन...जानिए कितनी रईस वीणा देवी? वैशाली से दाखिल किया नामांकन

रिवॉल्वरधारी, गहनों की शौकीन...जानिए कितनी रईस वीणा देवी? वैशाली से दाखिल किया नामांकन

वैशाली लोकसभा सीट से प्रत्याशी वीणा देवी ने नामांकन दाखिल कर दिया है। शपथ पत्र के मुताबिक वीणा देवी 16 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति की मालिकन हैं, और गहनों की शौकीन हैं, एक रिवॉल्वर भी उनके पास है।

रिवॉल्वरधारी, गहनों की शौकीन...जानिए कितनी रईस वीणा देवी? वैशाली से दाखिल किया नामांकन
Sandeepमुख्य संवाददाता,मुजफ्फरपुरTue, 30 Apr 2024 08:29 AM
ऐप पर पढ़ें

चिराग पासवान की लोजपा (आर) और एनडीए प्रत्याशी वीणा देवी ने वैशाली लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया है। वीणा देवी गहनों की शौकीन हैं, तो वहीं एक रिवॉल्वर का भी लाइसेंस ले रखा है। संपत्ति के मामले में वो अपने विधान पार्षद पति दिनेश सिंह से भी आगे हैं। हालांकि अधिक संपत्ति के बावजूद वीण देवी से इनकम टैक्स दिनेश सिंह देते हैं। 

वीणा देवी और उनके पति दोनों ही गहनों के शौकीन हैं। निवर्तमान सांसद वीणा देवी के पास 12 लाख के गहने हैं, तो दिनेश सिंह 8 लाख के गहनों के मालिक हैं। लोजपा (आर) प्रत्याशी वीणा की कुल संपत्ति 16.39 करोड़ की है। तो पति दिनेश सिंह की संपत्ति 15.78 करोड़ है। वीणा देवी सालाना आय में पति दिनेश सिहं से कहीं आगे हैं। शपथ पत्र में दी गई जानकारी के अनुसार वर्ष 2022-23 में दिनेश सिंह की कुल आय 65 लाख  तो वीणा देवी की कमाई 1.28 करोड़ थी। 

दिलचस्प यह है कि कमाई में आगे वीणा देवी ने पिछले वित्तीय वर्ष में 4900 रुपए आयाकर चुकाया है। तो दिनेश सिंह ने उनसे अधिक आयकर चुकाया है। निवर्तमान सांसद के नाम से एक रिवॉल्वर का लाइसेंस है, तो उनके पति पिस्टल रखते हैं। वीणा देवी ने शपथ पत्र में बताया है कि नामांकन के वक्त उनके हाथ में कुल 2.81 लाख कैश और उनकेपति के हाथ में 3.80 लाख कैश है।

एनडीए प्रत्याशी वीणा पर तीन मामले दर्ज है। जिनमें दो सरकारी आदेश की अवेहलना और एक चुनाव में प्रावधान से अधिक खर्च का है। ये तीनों मामले फिलहाल कोर्ट में सुनवाई पर हैं। आपको बता दें वैशाली लोकसभा सीट पर छठे चरण में चुनाव है। और एनडीए की वीणा देवी का मुकाबला आरजेडी प्रत्याशी और बाहुबली मुन्ना शुक्ला से है। छठे चरण का चुनाव 25 मई को होना है।