ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारनाराजगी: खुदरा दुकानें 28 को रहेंगी बंद, कारोबार रहेगा ठप

नाराजगी: खुदरा दुकानें 28 को रहेंगी बंद, कारोबार रहेगा ठप

वालमार्ट-फ्लिपकार्ट डील और रिटेल में विदेशी निवेश के खिलाफ कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने भारत व्यापार बंद का आह्वान किया है। इसको लेकर 28 सितंबर को बिहार समेत देशभर की खुदरा दुकानें बंद...

नाराजगी: खुदरा दुकानें 28 को रहेंगी बंद, कारोबार रहेगा ठप
कार्यालय संवाददाता,पटनाFri, 21 Sep 2018 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

वालमार्ट-फ्लिपकार्ट डील और रिटेल में विदेशी निवेश के खिलाफ कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने भारत व्यापार बंद का आह्वान किया है। इसको लेकर 28 सितंबर को बिहार समेत देशभर की खुदरा दुकानें बंद रहेंगी। 

कैट बिहार इकाई के महामंत्री डॉ. रमेश गांधी ने बताया कि वालमार्ट-फ्लिपकार्ट डील सरासर सरकार की एफडीआई पॉलिसी का उल्लंघन है। इससे आने वाले समय में देश के छोटे व्यापारियों के पेट और रोजगार पर असर पड़ेगा। बिहार जैसे राज्य में तो खुदरा विक्रेता बेरोजगार हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि छोटे-छोटे कारोबारियों से समर्थन ले रहे हैं।

पटना समेत सभी जिलों में बैठक कर जागरूक कर रहे हैं। बंद के दिन खुदरा व्यापारी अलग-अलग टोलियों में वालमार्ट-फ्लिपकार्ट डील को रद्द करने एवं रिटेल व्यापार में विदेशी निवेश को अनुमति न दिए जाने की मांग को लेकर बड़े पैमाने पर धरना, प्रदर्शन, रोड मार्च निकालेंगे। साथ ही हर जिला मुख्यालय पर डीएम को व्यापारी संगठन प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपेंगे। वहीं, प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि 28 सितम्बर को इस बंद में देशभर के सात करोड़ रिटेल कारोबारी शामिल होंगे। बंद से देशभर के छोटे व्यापारियों को एकजुट करने की कोशिश होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें