ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारगणतंत्र दिवस पर राज्यपाल फागू चौहान गांधी मैदान में बोले- बिहार की सूरत बदल रही, बेरोजगारी दूर होगी

गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल फागू चौहान गांधी मैदान में बोले- बिहार की सूरत बदल रही, बेरोजगारी दूर होगी

राज्यपाल फागू चौहान ने अपने भाषण में कहा कि विकसित बिहार का सपना पूरा होने की उम्मीद है। बेरोजगारों को सरकारी नौकरी और रोजगार देने के लिए राज्य सरकार संकल्पित है। 28 हजार युवाओं को नौकरी मिल चुकी है।

गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल फागू चौहान गांधी मैदान में बोले- बिहार की सूरत बदल रही, बेरोजगारी दूर होगी
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाThu, 26 Jan 2023 10:36 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Republic Day 2023: बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने 74वें गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी के मौके पर राजधानी पटना के गांधी मैदान में तिरंगा झंडा फहराया। इसके बाद मंच से संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि राज्य सरकार बेहतर काम कर रही है। सूबे की सूरत बदल रही है। हर सेक्टर में काम हो रहा है। 10 लाख लोगों को नौकरी और 10 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा पूरा होगा। उन्होंने कोरोना काल में राज्य सरकार के कामों की तारीफ की। राजकीय समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहे।

राज्यपाल फागू चौहान ने अपने भाषण में कहा कि विकसित बिहार का सपना पूरा होने की उम्मीद है। बेरोजगारों को सरकारी नौकरी और रोजगार देने के लिए राज्य सरकार संकल्पित है। 28 हजार युवाओं को नौकरी मिल चुकी है। 10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार की व्यवस्था होगी। सभी सरकारी विभागों में रिक्त पदों की पहचान की जा रही है। नए पदों का सृजन किया जाएगा।

गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि आधारभूत संरचना के विकास पर सरकार का फोकस है। सड़क, पुल पुलियों का जाल बिछाया जा रहा है। राजधानी पटना में भी आधारभूत संरचना के विकास पर काम हो रहा है। इसके लिए फ्लाईओवर और रोड बनाए जा रहे हैं। हर घर नल का जल योजना के तहत सबको शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है। हर घर तक बिजली की परिकल्पना साकार हो चुकी है।

राज्यपाल चौहान ने कहा कि बिहार में चौथे कृषि रोडमैप को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके लागू होने से फसलों की उत्पादकता बढ़ेगी। इससे किसानों की आय बढ़ने के साथ ही उन्हें हर सुविधा मिलेगी। राज्यपाल ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान राज्य सरकार ने बेहतर काम किया। आज कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है। कोरोना की जांच लगातार की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें