ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारआपदा के बीच राहत, बेकाबू कोरोना के बीच रेमडेसिविर इंजेक्शन का 14 हजार वॉयल बिहार पहुंचा

आपदा के बीच राहत, बेकाबू कोरोना के बीच रेमडेसिविर इंजेक्शन का 14 हजार वॉयल बिहार पहुंचा

बिहार में बेकाबू कोविड-19 संक्रमण के बीच कोरोना संक्रमितों के लिए उपयोगी इंजेक्शन रेमडेसिविर का 14 हजार वॉयल बिहार पहुंच गया है। केंद्र सरकार ने 19 राज्यों के लिए दिए गए रेमडेसिविर की आपूर्ति की...

आपदा के बीच राहत, बेकाबू कोरोना के बीच रेमडेसिविर इंजेक्शन का 14 हजार वॉयल बिहार पहुंचा
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो Tue, 27 Apr 2021 06:38 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में बेकाबू कोविड-19 संक्रमण के बीच कोरोना संक्रमितों के लिए उपयोगी इंजेक्शन रेमडेसिविर का 14 हजार वॉयल बिहार पहुंच गया है। केंद्र सरकार ने 19 राज्यों के लिए दिए गए रेमडेसिविर की आपूर्ति की मंजूरी के तहत बिहार के लिए 24604 रेमडेसिविर की भी मंजूरी दी थी। राज्य सरकार ने विशेष विमान से रेमडेसिविर लाने का निर्देश दिया था।

इसी के तहत सोमवार को विशेष विमान से अहमदाबाद से रेमडेसिविर इंजेक्शन पटना एयरपोर्ट पर पहुंचा। राज्य के ड्रग कंट्रोलर और पटना की सिविल सर्जन की देखरेख में सभी रेमडेसिविर इंजेक्शन बिहार के छह डिस्ट्रीब्यूटरों को सौंपा गया। 
जानकारी के अनुसार करीब 10 हजार रेमडेसिविर की दूसरी खेप मंगलवार को विशेष विमान से बिहार पहुंचेगी।

इन सभी रेमडेसिविर इंजेक्शन को कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए अस्पतालों के माध्यम से आपूर्ति की जाएगी। इसके लिए मरीज जहां भर्ती हैं, उस अस्पताल को ड्रग कंट्रोलर के ई-मेल पर मरीज का नाम, आधार नंबर और कोरोना संक्रमित होने की जांच रिपोर्ट मांगपत्र के साथ भेजना होगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें