DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खबरें राज्यों से: मुजफ्फरपुर- अस्पताल में मिले कंकाल का रहस्य सुलझाने के लिए तीन दिन का समय, जांच शुरू, एक क्लिक में पढ़ें राज्यों की बड़ी खबरें

top ten news

मुजफ्फरपुर: अस्पताल में मिले कंकाल का रहस्य सुलझाने के लिए तीन दिन का समय, जांच शुरू

बिहार के मुजफ्फरपुर के श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल (एसकेएमसीएच) के नजदीक मिले नरमुंड के रहस्यों का पता लगाने के लिए मंगलवार से तीन सदस्यीय समिति ने शुरू कर दी है। इस अस्पताल में ज्यादातर उन मरीजों का इलाज किया जा रहा है जो चमकी बुखार (इनसेफलाइटिस) से पीड़ित हैं।

लावारिश लाशों को कफन भी नसीब नहीं, प्लास्टिक में बांध बहाई जा रहीं

भागलपुर में लावारिश लाशों का सम्मानपूर्वक दाह संस्कार की बात तो छोड़ दीजिए कफन भी नसीब नहीं हो रहा है। दो मीटर प्लास्टिक और पावभर नारियल की रस्सी में बांधकर लाशों को गंगा में बहाया जा रहा है। हालांकि कोई पुलिस अफसर इस बात को सीधे कबूल करने को तैयार नहीं होता है लेकिन हकीकत में हर साल जिले में करीब 40-42 लावारिश लाशों का यही हश्र हो रहा है। शव को टेम्पो या ठेले पर लादकर श्मशान घाट तक पहुंचाया जाता है।

भागलपुर में शराबी थानाध्यक्ष निलंबित, जेल भेजे गयें

बिहार में भागलपुर जिले के नवगछिया अनुमंडल के खरीक थानाध्यक्ष दिलीप कुमार को शराब पीने के आरोप में आज निलंबित कर जेल भेज दिया गया। नवगछिया की पुलिस अधीक्षक निधि रानी ने यहां बताया कि सूचना मिली थी कि खरीक के थानाध्यक्ष दिलीप कुमार प्रतिदिन शराब का सेवन करते हैं। इसी आधार पर देर रात जब उनके द्वारा छापेमारी की गयी तब थानाध्यक्ष थाना परिसर में ही शराब पी रहे थे। उन्होंने बताया कि इसके बाद थानाध्यक्ष को गिरफ्तार कर तत्काल मेडिकल जांच करायी गयी जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई है।

बिहार में बड़ा हादसा, दूल्हे की कार का हुआ एक्सीडेंट, दुल्हन की मौत

औरंगाबाद जिले के रिसियप थाना क्षेत्र में एनएच-139 पर दोमुहान पुल के समीप शादी के बाद ससुराल जा रही दुल्हन की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। मंगलवार की सुबह स्विफ्ट डिज़ायर गाड़ी और टेलर के बीच हुई भिड़ंत में दुल्हन नवीनगर के लखनपुर गांव निवासी उदल सिंह की बेटी नेहा कुमारी की मौत हो गई जबकि पति ओबरा के चेचाढ़ी गांव निवासी इंद्रदेव सिंह के बेटे  उज्जवल कुमार की जीवन मौत से जूझ रहा है। 

युवती को अगवा करने के विरोध पर दबंगों ने परिवार पर चढ़ाई कार, 2 की मौत

युवती को अगवा करने के विरोध पर सोमवार रात बुलंदशहर नगर कोतवाली के गांव नयागांव चांदपुर में दबंगों ने कहर बरपा दिया। युवती के परिवार पर कार चढ़ा दी, जिसमें युवती की मां और चाची की मौत हो गई, जबकि उसका भाई और एक अन्य रिश्तेदार घायल हो गए। गुस्साए लोगों ने पुराने एनएच 91 पर जाम लगाकर हंगामा किया। एसपी सिटी ने कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

सुलह व मध्यस्थता के मामले HC की जगह जि‍ला अदालतों में सुने जाएंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को लोकभवन में कैबिनेट हुई। बैठक में कुल छह फैसलों पर मुहर लगी। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण के लिये कारपोरेशन बैंक से मिले एक हजार करोड़। इससे संबंधित दस्तावेज को कैबिनेट की मंजूरी ।

यूपी बोर्ड की मार्कशीट 2020 से अंग्रेजी-हिन्दी दोनों भाषाओं में 

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में सम्मिलित होने वाले लाखों छात्र-छात्राओं को अगले साल से हिन्दी व अंग्रेजी दोनों भाषाओं में प्रमाणपत्र मिलेंगे। अंग्रेजी में स्पेलिंग की त्रुटि को लेकर दायर एक याचिका की सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने 9 फरवरी 2019 को 2020 की परीक्षा से प्रमाणपत्रों के प्रारूप में बदलाव के निर्देश दिए हैं। इसके लिए बोर्ड ने तैयारियां शुरू कर दी है।

यूपी: तंत्र-मंत्र के लिए चार साल के बच्चे की दे दी बलि

बरेली के पास फरीदपुर के गांव पिपरथरा में रविवार रात को तंत्र-मंत्र के लिए चार साल के बच्चे की बलि दे दी गई। बच्चे का शव हाथ-पांव बंधा हुआ बाग में पड़ा मिला है। उसका एक कान कटा हुआ पाया गया और एक पेड़ पर खून से तिलक लगाकर पूजा किए जाने की बात पता चल रही है। इस वारदात से गांव में आक्रोश है। एसपी देहात ने फील्ड यूनिट के साथ घटनास्थल का जायजा लिया है। 

 

भारत माता मंदिर के संस्थापक स्वामी सत्यमित्रानंद का निधन

भारत माता जनहित ट्रस्ट के परमाध्यक्ष  भारत माता मंदिर के  संस्थापक  भानु पूरा पीठ के निवर्तमान जगतगुरू शंकराचार्य रानी रंगीली अखाड़े के महामंडलेश्वर  स्वामी सत्यमित्रानंद  महाराज का आज सुबह 8:00 बजे करीब निधन उनके आश्रम संत कुटीर ऊपर वाला में निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनकी गिनती देश के शीर्ष नेताओं में होती थी। उनका देश के शीर्ष राजनेताओं इंदिरा गांधी, अटल बिहारी वाजपेई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, आरएसएस के प्रमुख रहे कई संघचालकों से  निजी संबंध थे । 

 

नकवी बोले, गला दबाकर नहीं, गले लगाकर बोला जा सकता है जय श्रीराम

झारखंड में 24 वर्षीय युवक की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या किए जाने की घटना को 'जघन्य अपराध करार देते हुए अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा कि लोगों का गला दबाकर नहीं, बल्कि गले लगाकर 'जय श्री राम का नारा लगाया जा सकता है। हज कोर्डिनेटर, हज असिस्टेंट आदि के दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम नकवी ने संवाददाताओं से कहा कि झारखंड की घटना में जो लोग भी शामिल हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:read top 10 big state news of the day of 25th of june