ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारखबरें राज्यों से: CM नीतीश कुमार ने की राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात, कल होगा बिहार कैबिनेट का विस्तार, पढ़ें दिनभर की राज्यों से 10 बड़ी खबरें

खबरें राज्यों से: CM नीतीश कुमार ने की राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात, कल होगा बिहार कैबिनेट का विस्तार, पढ़ें दिनभर की राज्यों से 10 बड़ी खबरें

1- CM नीतीश ने की राज्यपाल से मुलाकात, कल होगा बिहार कैबिनेट का विस्तार बिहार में नीतीश कुमार के मंत्रिपरिषद का रविवार को विस्तार होने जा रहा है। इसी सिलसिले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश...

खबरें राज्यों से: CM नीतीश कुमार ने की राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात, कल होगा बिहार कैबिनेट का विस्तार, पढ़ें दिनभर की राज्यों से 10 बड़ी खबरें
नई दिल्ली, हिन्दुस्तान टीम Sat, 01 Jun 2019 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

1- CM नीतीश ने की राज्यपाल से मुलाकात, कल होगा बिहार कैबिनेट का विस्तार

बिहार में नीतीश कुमार के मंत्रिपरिषद का रविवार को विस्तार होने जा रहा है। इसी सिलसिले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज (शनिवार) राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि चार नए मंत्रियों को पद की शपथ दिलाई जा सकती है।  

2- बिहार : ट्रक, मोटसाइकिल की टक्कर में एक ही परिवार के 4 की मौत

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के फकुली सहायक थाना (ओपी) क्षेत्र में एक अनियंत्रित ट्रक और बाइक की घटना में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। सभी लोग एक ही मोटर साइकिल पर सवार थे। 

3- भाजपा: जो मंत्री नहीं बने, उन्हें संगठन में मिल सकता मौका

केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली सरकार में मंत्री रहे बिहार भाजपा के राधामोहन सिंह और रामकृपाल यादव को दूसरी बार मंत्री बनने का मौका नहीं मिला। मोदी-एक में कैबिनेट मंत्री रहे राधामोहन सिंह और केंद्रीय राज्यमंत्री रहे रामकृपाल यादव इस बार टीम मोदी का हिस्सा नहीं बन सके। दोनों नेता इस मामले में चुप्पी साधे हैं, पर राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं तैर रही हैं। यह भी चर्चा है कि सरकार में शामिल नहीं होने वालों को संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेवारी दी जा सकती है। 

4- सपा नेता को गोलियों से भूना, एक ही परिवार के 6 लोगों पर FIR दर्ज

दादरी कोतवाली क्षेत्र के गढ़ी गांव में शुक्रवार की दोपहर कार में सवार होकर आए बदमाशों ने सपा नेता को गोलियों से भून दिया। परिवार के लोग उन्हें अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हत्या का कारण पुरानी रंजिश बताया जा रहा है। इस मामले में गांव के ही एक परिवार के छह लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। 

5- यूपी : मंत्री कैबिनेट मीटिंग में नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों के लिए नया फरमान जारी किया है। अब मंत्रिमंडल की होने वाली बैठकों में मंत्री मोबाइल फोन नहीं ला सकेंगे। उन्हें मोबाइल फोन उन्हें कैबिनेट कक्ष के बाहर छोड़ कर जाना होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि मंत्रिमंडल की बैठकों में होने वाली चर्चा पूरी गंभीरता व बिना किसी व्यवधान के हो। मंत्रिमंडल के सदस्यों के बीच मोबाइल फोन अचानक बजने से बैठक में दिक्कतें आती हैं। 

6- मोदी मंत्रिमंडल में बुंदेलखंड फिर नदारद : क्षेत्रवासियों में निराशा

विकास की दौड़ में बेहद पिछड़े बुंदेलखण्ड के उत्तर प्रदेश से जुड़े इलाके को केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में इस बार भी नुमाइंदगी ना मिलने से क्षेत्र के लोगों में गहरी निराशा है। लगभग 29 हजार वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैले और अक्सर सूखे की मार से परेशान इस इलाके के सामाजिक प्रतिनिधियों का कहना है कि विकास के नाम पर सत्ता में दोबारा आयी नरेन्द्र मोदी सरकार में इस अति पिछड़े क्षेत्र से एक भी मंत्री नहीं बनाया जाना बेहद अफसोस की बात है।

7- शर्मनाक: दलित बच्ची से दुष्कर्म, दुकानदार धरा

महीने भर पहले क्षेत्र के एक गांव में कुर्सी में बैठकर खाना खाने पर दलित युवक की हत्या की घटना को लोग भूले भी नहीं थे कि अब क्षेत्र के ही एक गांव में एक दुकानदार ने नौ साल की दलित लड़की को हवस का शिकार बना डाला। मासूम को घायल अवस्था में दून रेफर किया गया। आरोपी दुकानदार को कैम्पटी के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है।  पुलिस के मुताबिक, दुराचार की शिकार जौनपुर ब्लॉक के एक गांव की यह बच्ची गुरुवार सुबह 11 बजे दुकान पर आइसक्रीम लेने गई थी। 

8- रेप के बाद गर्भवती हुई किशोरी, 7 माह नहीं चला पता, फिर ऐसे हुआ खुलासा

गाजियाबाद की खोड़ा कॉलोनी निवासी 13 साल की किशोरी को पेट दर्द होने पर परिजन उसे दिल्ली के एक अस्पताल ले गए। डॉक्टर ने जब उसकी जांच की तो पता चला कि किशोरी सात महीने की गर्भवती है। इसके बाद अस्पताल ने दिल्ली पुलिस को सूचना दी और फिर खोड़ा थाना पुलिस को इसकी सूचना दी गई। खोड़ा पुलिस ने किशोरी के बयान पर अज्ञात युवक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

9- हरियाणा : सोती हुई पत्नी और बेटी को गोलियों से भूना, फिर खुद भी दी जान

हरियाणा में झज्जर जिले के एक गांव में एक व्यक्ति ने घर में सो रही अपनी पत्नी और बेटी पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। दोनों को गोलियां मारने के बाद उसने खुद को भी गोली मारकर जान दे दी। पति और पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बेटी ने अस्पताल में जाकर दम तोड़ा। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

10- UPSC सिविल सेवा के परीक्षार्थियों के लिए मेट्रो ने किए ये खास इंतजाम

सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने खास तरह के इंतजाम किए हैं। रविवार 2 जून को दिल्ली मेट्रो के सभी मार्गों पर ट्रेन सेवा सुबह छह बजे शुरू हो जाएगी। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के एक अधिकारी ने बताया कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) रविवार को लोक सेवा की प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन कर रहा है। इस परीक्षा को देने वाले अभ्यार्थियों को सहूलियत देने के मकसद से यह इंतजाम किया गया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें