ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहारी बिहार ही नहीं बाहर भी चमकें : रविशंकर

बिहारी बिहार ही नहीं बाहर भी चमकें : रविशंकर

केन्द्रीय आईटी और कानून एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि बिहारी न केवल बिहार, बल्कि राज्य के बाहर में भी चमके। उनमें जज्बे को जगाने के लिए ही यह स्टार्टअप कॉन्फ्रेंस किया गया है।...

बिहारी बिहार ही नहीं बाहर भी चमकें : रविशंकर
पटना , हिन्दुस्तान ब्यूरो Thu, 11 May 2017 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय आईटी और कानून एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि बिहारी न केवल बिहार, बल्कि राज्य के बाहर में भी चमके। उनमें जज्बे को जगाने के लिए ही यह स्टार्टअप कॉन्फ्रेंस किया गया है। जहां तक वह समझते हैं कि स्टार्टअप का मतलब है- अपनी कमर कसो और भविष्य की लम्बी छलांग के लिए तैयार हो जाओ।  

प्रसाद गुरुवार को यहां स्टार्टअप इग्नाइट संगोष्ठी में बोल रहे थे। यह आयोजन सॉफ्टवेयर टेक्नोलाजी पार्क ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) ने किया था। उन्होंने एसटीपीआई से बिहार में स्टार्टअप के इच्छुक युवा उद्यमियों पर पूरा ध्यान देने और यहां एक पूछताछ केन्द्र खड़ा करने के लिए कहा। कार्यक्रम में देश के जाने-माने स्टार्टअप के संस्थापक और सह संस्थापक भी मौजूद थे। 

प्रसाद ने स्टार्टअप में नाम करने वाले युवाओं को लक्ष्यकर कहा कि स्टार्टअप शुरू करने के लिए अंदर का साहस, उत्साह, जोखिम लेने की क्षमता और आत्मविश्वास सबसे जरूरी है। जिंदगी में संघर्ष का कोई विकल्प नहीं होता। असफलता से घबराना नहीं चाहिए। मोदी सरकार की सोच डिजिटल समावेशन का है। आम लोगों के दिल में डिजिटल इंडिया की अलख जगाना है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें