ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में भारी बारिश, मंत्री नंदकिशोर यादव के पटना स्थित बंगले में घुसा पानी

बिहार में भारी बारिश, मंत्री नंदकिशोर यादव के पटना स्थित बंगले में घुसा पानी

राजधानी पटना सहित बिहार में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश रविवार को भी जारी है। मूसलाधार बारिश के कारण कई इलाकों में जलजमाव से लोग परेशान हैं और जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।...

बिहार में भारी बारिश, मंत्री नंदकिशोर यादव के पटना स्थित बंगले में घुसा पानी
हिन्दुस्तान,पटनाSun, 28 Jun 2020 04:46 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी पटना सहित बिहार में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश रविवार को भी जारी है। मूसलाधार बारिश के कारण कई इलाकों में जलजमाव से लोग परेशान हैं और जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसी बीच खबर आ रही है कि बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव के पटना स्थित बंगले में बारिश का पानी घुस गया है। आवास में पानी घुस जाने पर मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि जिस रास्ते से होकर पानी निकलता था, वह किसी कारण बंद हो गया है। जैसे ही उसे ठीक कर दिया जाएग, घर में घुसा पानी बाहर निकल जाएगा।

कई दिनों से बिहार में मॉनसून सक्रिय है। इस कारण उत्तर बिहार समेत राज्य के बड़े हिस्से में भारी बारिश हो रही है। राजधानी पटना के अलावा मधुबनी के कई रिहायशी इलाकों में पानी घुस गया है। इस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं नदियों के जलस्तर में हो रही वृद्धि के कारण बाढ़ का खतरा भी बना हुआ है।

क्यों हो रही लगातार बारिश

मौसमविदों का कहना है कि मॉनसून ट्रफ के हिमालय की तराई क्षेत्र की ओर शिफ्ट होने की वजह से दक्षिण बिहार में बारिश की स्थिति थोड़ी कम रहेगी लेकिन उत्तर बिहार में भारी बारिश के आसार अभी बने हुए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो अगले 24 घंटे में नेपाल की तराई क्षेत्र में भारी बारिश की स्थिति हो सकती है। जिससे उस ओर बहने वाली नदियों के जलस्तर में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। इसका असर बिहार के कई जिलों में बहने वाली नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी पर पड़ सकता है।

बारिश की स्थिति

पिछले 24 घंटे में गलगलिया में राज्य में सबसे अधिक 140 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। तैयबपुर और ठाकुरगंज में 100 मिमी बारिश हुई। त्रिवेणीगंज और वाल्मीकिनगर में 70 मिमी जबकि माधवपुर में 60 मिलीमीटर बारिश हुई। समस्तीपुर, चकिया, इंद्रपुरी औरंगाबाद और फारबिसगंज में भी 50 मिमी बारिश दर्ज की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें