ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलालू परिवार पर छापेः पहली बार किसी घोटाले में आया पांचवीं बेटी हेमा का नाम, जानिये कैसे फंस गईं

लालू परिवार पर छापेः पहली बार किसी घोटाले में आया पांचवीं बेटी हेमा का नाम, जानिये कैसे फंस गईं

आरआरबी घोटाले में लालू यादव और उनसे जुड़े 17 लोगों के यहां शुक्रवार को सीबीआई ने छापेमारी की। पहली बार लालू की बेटी हेमा का नाम घोटाले में आया है। आरोप है कि हेमा ने भी एक जमीन गिफ्ट में ली थी।

लालू परिवार पर छापेः पहली बार किसी घोटाले में आया पांचवीं बेटी हेमा का नाम, जानिये कैसे फंस गईं
लाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 20 May 2022 08:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आरआरबी घाटाले में शुक्रवार को सीबीआई ने लालू यादव के परिवार और उनसे जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की है। इससे पहले सीबीआई ने लालू परिवार के चार सदस्यों समेत 15 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। लालू पर आरोप है कि रेल मंत्री रहने के दौरान रेलवे में नौकरी देने के बदले लोगों की कीमती जमीनें अपने करीबी लोगों के नाम लिखवाई थीं। बाद में इन जमीनों को अपने और परिवार के सदस्यों के नाम गिफ्ट करा दिया था। 

CBI छापेमारीः क्या है land for job scam, जिसमें फंस गए लालू प्रसाद यादव

एफआईआर में लालू, राबड़ी के अलावा बेटी मीसा और बेटी हेमा का नाम है। हेमा का नाम पहली बार किसी मामले में सामने आया है। हेमा लालू यादव की पांचवी बेटी हैं। हेमा यादव ने बीआईटी रांची से बीटेक की डिग्री ली है। हेमा की शादी दिल्ली की एक पॉलिटिकल फैमिली में हुई है। हेमा के पति का नाम विनित यादव भी पॉलिटिक्स में एक्टिव हैं।
 
गोपालगंज के हृदयानंद ने हेमा को दी थी जमीन 
गोपालगंज। राजद सुप्रीमो पर जमीन के बदले रेलवे में नौकरी दिलाने का मामला दर्ज करने के बाद सीबीआई की टीम छापेमारी के लिए उचकागांव के इटवा गांव के हृदयानंद यादव के घर पहुंची थी। बताया जा रहा है कि लालू की पांचवी बेटी को गिफ्ट के तौर पर हृदयानंद यादव  ने जमीन दी थी। हृदयानंद चौधरी पटना में रेलवे के कॉचिंग कॉम्पलेक्स में खलासी का काम करते हैं।

उनके शिक्षक भाई देवानंद यादव ने बताया कि वे हेमा यादव को भावनात्मक बहन मानते हैं। इसलिए उन्होंने अपनी जमीन गिफ्ट के तौर पर दी थी। 13 फरवरी 2014 को हृदयानंद चौधरी ने अपनी कीमती जमीन लालू की बेटी हेमा को गिफ्ट किया था। बताया जा रहा है कि कुछ कागजात सीबीआई की टीम अपने साथ लेकर चली गई। वहीं एक रीसिविंग भी उनके भाई देवानंद चौधरी को मीरगंज थाने पर ले जाकर दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें