ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकलंक के खिलाफ: मुजफ्फरपुर अवर निबंधक के तीन ठिकानों पर छापेमारी, 32 लाख नकद मिले

कलंक के खिलाफ: मुजफ्फरपुर अवर निबंधक के तीन ठिकानों पर छापेमारी, 32 लाख नकद मिले

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने शनिवार को मुजफ्फरपुर के अवर निबंधक संजय कुमार गवलिया के तीन ठिकानों पर छापेमारी की। गवलिया के पटना के आशियाना रोड स्थित मुंडेश्वरी अपार्टमेंट के अलावा मुजफ्फरपुर कार्यालय...

कलंक के खिलाफ: मुजफ्फरपुर अवर निबंधक के तीन ठिकानों पर छापेमारी, 32 लाख नकद मिले
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोSun, 08 Dec 2019 09:09 AM
ऐप पर पढ़ें

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने शनिवार को मुजफ्फरपुर के अवर निबंधक संजय कुमार गवलिया के तीन ठिकानों पर छापेमारी की। गवलिया के पटना के आशियाना रोड स्थित मुंडेश्वरी अपार्टमेंट के अलावा मुजफ्फरपुर कार्यालय एवं वहां के आवास में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान निगरानी टीम को पटना आवास से 32 लाख रुपए नकद और कई कागजात मिले हैं। अवर निबंधक के खिलाफ निगरानी थाने में आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया है। गवलिया के पास कुल एक करोड, 37 लाख, 48 हजार, 500 रुपए की चल व अचल संपत्ति है। वहीं इनकी कुल बचत 83 लाख, 83 हजार रुपए है। यानी अवर निबंधक के कुल 53 लाख, 65 हजार, 500 रुपए आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है।

गवालिया की बहाली वर्ष 2002 में अवर निबंधक के पद पर हुई थी। वे गांव भवरा, थाना चेवर जिला शेखपुरा के रहने वाले हैं। अपने सेवाकाल में गवलिया अपने व अपनी पत्नी के नाम पर बड़ी संपत्ति जमा की है। पटना में इनके दो फ्लैट व तीन भूखंड हैं। अवर निबंधक की कुल आय 80 लाख व पत्नी की कुल आय 40 लाख रुपए सालाना, जबकि कुल व्यय 36 लाख, 17 हजार व कुल बचत 83 लाख, 83 हजार रुपए है। निबंधक की कुल अचल संपत्ति 75 लाख, 67 हजार की है। निबंधक की पत्नी जयश्री कुमारी के नाम पर आशियाना आकाशवाणी रोड मुंडेश्वरी अपार्टमेंट में दो फ्लैट जिसकी कीमत 14 लाख 4 हजार रुपए (तात्कालिक मूल्य पर)है। पत्नी के नाम पर फुलवारीशरीफ मझौली में 15 डिसमिल जमीन है जिसकी कीमत 18 लाख, 75 हजार है। निबंधक के नाम पर फुलवारीशरीफ मझौली में 6.90 डिसमिल जमीन है, जिसकी कीमत 8 लाख, 63 हजार रुपए है। पत्नी के नाम पर बेगूसराय में 8 लाख, 7 हजार रुपए कीमत की 16 डिसमिल जमीन है।

वहीं, अवर निबंधक के पास 61 लाख, 81 हजार, 500 रुपए की चल संपत्ति भी है। एसबीआई पटना में 4 लाख, 43 हजार जमा, 10 हजार रुपए का निवेश, एलआईसी में 73 हजार रुपए का निवेश, राजाबाजार पटना एसबीआई में 20 लाख रुपए जमा, केनरा बैंक राजा बाजार में पत्नी के नाम पर 7 लाख,64 हजार रुपए जमा, पत्नी के नाम  पर एलआईसी में 60 हजार रुपए का निवेश, पत्नी के नाम पर एसबीआई राजा बाजार पटना में 20 लाख रुपए जमा, पुत्री के नाम पर केनरा बैंक राजा बाजार में 3 लाख, 78 हजार रुपए जमा, पुत्री के नाम पर एसबीआई राजाबाजार में एक लाख, 50 हजार रुपए का निवेश, पुत्री के नाम पर एलआईसी में 12 हजार, 500 रुपए का निवेश व 3 लाख रुपए का कार है।

17 साल की सेवा में जमा की अकूत संपत्ति
मुजफ्फरपुर के अवर निबंधक संजय कुमार गवलिया ने अपनी 17 साल की सेवा में करोड़ों की संपत्ति अर्जित कर ली। गवलिया की बहाली 8 मार्च 2002 को राज्य सरकार में अवर निबंधक के पद पर हुई थी। अपने सेवाकाल में विभिन्न जिलों में विभिन्न पदों पर रहे। उनकी पत्नी जयश्री कुमारी निजी व्यवसाय करती हैं और आयकर रिटर्न भी फाइल करती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें