ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारNEET Exam पेपर लीक मामले में पटना के कई ठिकानों पर रेड, FIR दर्ज

NEET Exam पेपर लीक मामले में पटना के कई ठिकानों पर रेड, FIR दर्ज

पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा ने नीट यूजी के पेपर लीक की पुष्टि की है। पुलिस के मुताबिक इस सिलिसले में एफआईआर दर्ज की गई है और राजधानी समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

NEET Exam पेपर लीक मामले में पटना के कई ठिकानों पर रेड, FIR दर्ज
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाSun, 05 May 2024 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

एमबीबीएस में दाखिले के लिए हुई नीट यूजी की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो गया है। पेपर लीक की गोपनीय सूचना मिलने के बाद रविवार की देर शाम पटना पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी। पटना के एसएसपी-सह-डीआईजी राजीव मिश्रा ने नीट यूजी के पेपर लीक की पुष्टि की है। पुलिस के मुताबिक इस सिलिसले में एफआईआर दर्ज की गई है और राजधानी समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। कई लोगों को हिरासत में भी लिए जाने की सूचना है। हालांकि पुलिस ने प्रश्न पत्र लीक कहां से और कैसे हुई इसकी विस्तृत जानकारी अभी साझा नहीं की है। 

उधर, नीट यूजी की परीक्षा में देशभर से 50 से अधिक अभ्यर्थियों को पकड़ा गया। एनटीए की वरीय अधिकारी साधना पराशर ने बताया कि पेपर लीक की कोई सूचना नहीं मिली है। परीक्षा के दौरान अलग-अलग राज्यों में 50 से अधिक अभ्यर्थी पकड़े गए हैं। कुछ एमबीबीएस के लड़के भी पकड़े गए हैं। पूरे मामले की जांच की जाएगी।

वहीं पटना के सिटी को-ऑर्डिनेटर पीके सिंह ने बताया कि परीक्षा सेंटर पेपर लीक से संबंधित कोई जानकारी नहीं मिली है। सभी सेंटर पर परीक्षा शांतिपूर्ण रही। कहीं किसी सेंटर से संदिग्ध पकड़ में नहीं आये हैं। एनटीए के तय निर्देश के अनुसार जांच की गयी है। हर एक-एक जगहों पर नजर रखी गयी थी।