ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारनफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान होगी; PM मोदी पर बरसे राहुल गांधी- सरकार बनी तो MSP की गारंटी

नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान होगी; PM मोदी पर बरसे राहुल गांधी- सरकार बनी तो MSP की गारंटी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ पहुंचे राहुल ने कहा कि आमजनों से नफरत का कारण पूछा तो बताया कि डर। ऐसा क्यों के जवाब में कहते हैं अन्याय। किसानों, युवाओं, गरीबों, आर्थिक अन्याय के साथ अन्याय हो रहा है।

नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान होगी; PM मोदी पर बरसे राहुल गांधी- सरकार बनी तो MSP की गारंटी
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,कैमूरFri, 16 Feb 2024 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर बिहार के कैमूर की किसान न्याय पंचायत में राहुल गांधी पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि 
भाजपा देश में नफरत फैलाने का काम कर रही है और हम नफरत के बाजार में हम मोहब्बत की दुकान खोलने निकले हैं।  भारतवासियों के खून में नफरत नहीं है। लेकिन, भाजपा वाले देश में नफरत के बीज बो रहे हैं। धर्म के नाम पर धार्मिक उन्माद फैला रहे हैं। किसानों, युवाओं, बेरोजगारों, गरीबों, दलितों, अजजा, पिछड़ों, अतिपिछड़ों के साथ अन्याय कर रही है। इसी अन्याय के खिलाफ हम यात्रा पर हैं। यह बातें कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कही। वह कैमूर के धनेछा इंटर स्तरीय विद्यालय में शुक्रवार को आयोजित किसान न्याय पंचायत में बोल रहे थे।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ पहुंचे राहुल ने कहा कि आमजनों से नफरत का कारण पूछा तो बताया कि डर। ऐसा क्यों के जवाब में कहते हैं अन्याय। किसानों, युवाओं, गरीबों, आर्थिक अन्याय का डर। हम जो कहते हैं मीडिया उसे नहीं दिखाती है। लेकिन, मोदी जी, अडानी, अंबानी, अभिनेता जो कहते हैं वह दिखता है। जब हम गरीबों और किसानों की बात करते हें तो मीडिया नहीं दिखाती। इसीलिए भारत जोड़ो यात्रा निकाली ताकि आपसे सीधी मुलाकात हो। 

बीजेपी नेताओं पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देखिए हमारे नेताओं, तेजस्वी, जयराम नरेश के चेहरे पर मुस्कुराहट है। लालू जी और तेजस्वी यादव हमेशा मुस्कुराते हुए दिखेंगे। लेकिन, बीजेपी के बड़े नेताओं के चेहरे मुरझाए दिखते हैं।पीएम मोदी पर चुटकी लेते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी के अगल बगल में कभी ऐश्वर्या राय दिख जाएंगी तो कभी अमिताभ बच्चन दिखेंगे। आज नीतीश कुमार भी दिख रहे हैं। लेकिन हम और तेजस्वी यादव नहीं दिखेंगे। 

राहुल गांधी ने कहा कि 73 प्रतिशत वाले गरीबों को कंट्रैक्ट पर नौकरी दी जाती है। बड़ी कंपनियों, मीडिया, प्राइवेट सेक्टर के मालिक 73 फीसदी वाले गरीब नहीं, 15 प्रतिशत वाले हैं। राम मंदिर के उद्घाटन में सभी बड़े लोग मोदी, अमिताभ, ऐश्वर्या आदि गए, पर किसान-मजदूर नहीं गए। उन्होंने कहा कि जातीय गणना देश की एक्स-रे है। हमारी सरकार बनी तो पूरे देश में जातीय गणना कराउंगा। एमएसपी की गारंटी दूंगा। जब यूपीए की सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया तो कहा जा रहा था कि देश को बर्बाद किया जा रहा है, लेकिन भाजपा ने पूंजीपतियों का 16 लाख करोड़ माफ कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के राज में हर तरफ अन्याय हो रहा है। किसानों, युवाओं, महिलाओं और सभी गरीब तबकों के साथ अन्याय हो रहा है। हम सब मिलकर उस अन्याय से लड़ेंगे।  उन्होंने कहा कि आज आर्मी के साथ भी  अन्याय हो रहे हैं। आज अग्निवीर को शहीद का दर्जा नहीं दिया जा रहा है। उन्हें न तो पेंशन मिलेगा न शहादत का दर्जा। मोदी सरकार आर्मी की ट्रेनिंग पर बजट देना नहीं चाहती लेकिन अडानी के कर्जमाफी के लिए पैसा खर्च करती है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें