ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारएक रैली के बाद सीधे आखिरी चरण में बिहार आ रहे राहुल गांधी, पटना में प्रचार करेंगे

एक रैली के बाद सीधे आखिरी चरण में बिहार आ रहे राहुल गांधी, पटना में प्रचार करेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिहार में 27 मई को दूसरी बार चुनावी रैली करेंगे। इससे पहले 20 मई को भागलपुर में चुनावी जनसभा की थी। और अब सीधे आखिरी चरण में पाटलिपुत्र और पटनासाहिब में चुनाव प्रचार करेंगे

एक रैली के बाद सीधे आखिरी चरण में बिहार आ रहे राहुल गांधी, पटना में प्रचार करेंगे
Sandeepहिन्दुस्तान,पटनाSat, 25 May 2024 11:01 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में लोकसभा चुनाव एनडीए के खिलाफ महागठबंधन लड़ रहा है। जिसमें कांग्रेस, आरजेडी और वाम दल शामिल हैं। एक तरफ जहां पीएम मोदी से लेकर बीजेपी के दिग्गज नेता बीते एक महीने में कई राउंड चुनाव प्रचार कर चुके हैं, तो वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी करीब 35 दिन बाद बिहार में अपनी दूसरी रैली करने जा रहे हैं। पहली रैली के बाद दूसरी रैली लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में होने जा रही है। राहुल गांधी 27 मई को बिहार में दो चुनावी जनसभाएं करेंगें। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 27 मई को बिहार आयेंगे। पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। कांग्रेस सूत्रों ने यह जानकारी दी है। पटना साहिब में कांग्रेस प्रत्याशी अंशुल अभिजीत और पाटलिपुत्र में राजद प्रत्याशी मीसा भारती के लिए सभा करेंगे। इसके पहले राहुल गांधी की चुनावी सभा 20 अप्रैल को भागलपुर में हुई थी। वहीं, 26 मई को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सासाराम में कांग्रेस प्रत्याशी मनोज कुमार के पक्ष में सभा करेंगे।

यह भी पढ़िए- 50 दिनों में पीएम मोदी का नौवां बिहार दौरा; काराकाट, बक्सर और पाटलिपुत्र में चुनावी रैली, जानें पूरा शेड्यूल

अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीते डेढ़ महीने में बिहार दौरे पर नजर डाले तो 9 बार बिहार का दौरा कर चुके हैं। जिसमें 12 से ज्यादा रैलियां और पटना का रोड शो भी शामिल है। आज भी पीएम मोदी काराकाट, बक्सर और पाटिलपुत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं गृह मंत्री अमित शाह भी कई राउंड बिहार में जनसभाएं कर चुके हैं।

वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कल तीसरी बार बिहार दौरे पर रहेंगे, और जनसभाएं करेंगे। बीजेपी की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव भी चुनावी रैलियां कर चुके हैं।

लेकिन वहीं कांग्रेस के तरफ से राहुल गांधी की 27 मई को बिहार में दूसरी चुनावी रैली होगी। इससे पहले वो भागलपुर में चुनाव प्रचार कर चुके हैं। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे दो रैलियां और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुके हैं। इसके अलावा कांग्रेस के जयराम रमेश, दिग्विजय सिंह., शशि थरूर ने भी प्रेस वार्ता ही की है।