ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपूर्णिया MPपप्पू यादव बोले, हत्या पर राजनीति कर रहे NDA और INDIA वाले, प्रॉपर्टी डीलर मर्डर केस में CBI जांच की मांग

पूर्णिया MPपप्पू यादव बोले, हत्या पर राजनीति कर रहे NDA और INDIA वाले, प्रॉपर्टी डीलर मर्डर केस में CBI जांच की मांग

5 महीना पहले धमदाहा में जमीन मसले को लेकर पंचायती हुई थी। इस पंचायती में जो लोग थे उस तरफ अनुसंधान नहीं जा रहा। सांसद ने कहा कि इस मर्डर मिस्ट्री में पुलिस ने 5 लाख के डील और मटन पार्टी की बात कही है।

पूर्णिया MPपप्पू यादव बोले, हत्या पर राजनीति कर रहे NDA और INDIA वाले, प्रॉपर्टी डीलर मर्डर केस में CBI जांच की मांग
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,पूर्णियाMon, 24 Jun 2024 10:43 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया के सांसद राजेश रंजन पूर्व पप्पू यादव ने भवानीपुर के गोपाल यादुका हत्याकांड के अनुसंधान पर सवाल खड़ा किया है और इस मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है। सांसद ने रविवार को अर्जुन भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इतने बड़े मर्डर मिस्ट्री को इंडिया और एनडीए के बीच राजनीतिकरण किया जा रहा है। यह ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि पीड़ित के परिवार के लोग डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के लोगों ने उन्हें जो बताए उससे लगता है कि प्रशासनिक दबाव काफी ज्यादा है। 

सांसद पप्पू यादव ने बताया कि पीड़ित परिजनों का मानना है कि जो तथ्य सामने आए हैं वह गलत है। संजय भगत इसमें कहीं नहीं है। मृतक गोपाल यादुका के साथ संजय भगत जमीन का कारोबार करते थे। संजय भगत को जिनसे कमाई होगी उनको भला वो क्यों मारेगा? सांसद ने बताया कि गिरफ्तार विकास यादव और विशाल राय के मसले पर भी पारदर्शी अनुसंधान नहीं हो पाया है। दोनों की जमकर पिटाई की गई है। दोनों की हालत जेल में ठीक नहीं है। अनुसंधान एक ही दिशा की ओर क्यों चल रही है? 

उन्होंने कहा 5 महीना पहले धमदाहा में जमीन मसले को लेकर पंचायती हुई थी। इस पंचायती में जो लोग थे उस तरफ अनुसंधान नहीं जा रहा। सांसद ने कहा कि इस मर्डर मिस्ट्री में पुलिस ने 5 लाख के डील और मटन पार्टी की बात कही है उसमें हथियार भी बरामद नहीं किया जा सका। उन्होंने कहा कि मामले की जांच सीबीआई से हो और जो इस कांड में संलिप्त पाए जाएंगे उसे सजा जरूर मिले। सांसद ने कहा कि मृतक के दोनों भाइयों से उनकी बातचीत हुई है। दोनों भाई को शंका है कि हमें मरवा देगा। पीड़ित परिजनों ने डर से अपने बच्चों को भी घर से बाहर भेज दिया है।

सांसद पप्पू यादव ने बिहार के डीजीपी से स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन करके जांच का आग्रह किया। पूर्णिया एसपी से कहा कि आम लोग न्याय की आस में है। संजय भगत इसमें नहीं है। उसे मोहरा बनाया गया है।

15 सौ में ऑरिजनल, 8 सौ में प्रोविजनल; बिहार के इस यूनिवर्सिटी में हर सेवा का रेट तय, दलाल करते हैं सौदा 

नहीं चलेगी दलाली, भ्रष्टाचार पर भी नकेल

सांसद ने कहा कि उनकी पूर्णिया के डॉक्टर से काफी देर तक मीटिंग हुई है जिसमें सहमति बनी है कि कोई भी पैथोलॉजी अथवा नर्सिंग होम सिर्फ डॉक्टर ही चलाएंगे अन्यथा फर्जी संस्थाओं को नहीं चलने दिया जाएगा। उन्होंने 2 महीने की मोहलत देते हुए कहा है कि ऐसे फर्जी संस्थान हटा ले। पैथोलॉजी चलाने के लिए पैथोलॉजिस्ट डॉक्टर चाहिए। उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन के ऑफिस में व्याप्त भ्रष्टाचार की भी जांच की जाएगी। बीपीएल धारी रोगी के लिए अर्जुन भवन से पत्र लिखा जाएगी और पूरे इलाज में 30 प्रतिशत की छूट दिलाई जाएगी। बीपीएल धारी के लिए फिजिशियन का फीस य्500 और सर्जन की फीस य्300 रहेगा। उनके लिए एक्स-रे य्200 में और सीटी स्कैन य्1200 में होगा। फर्जी आईसीयू भी नहीं चलेगा। फर्जी नर्स के माध्यम से जच्चा बच्चा के इलाज की दलाली नहीं चलने दी जाएगी।

जिस डॉक्टर के यहां इलाज चल रहा है उसी के अस्पताल से दवाई खरीदने की बाध्यता नहीं होगी। किसी भी सूरत में मरीज के सम्मान के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे। जिले में म्यूटेशन और रजिस्ट्री में दलाली की भी जांच की जाएगी।